Home खास खबर तेजस्वी सिंह ठाकुर का लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ चयन प्रदेश व्...

तेजस्वी सिंह ठाकुर का लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ चयन प्रदेश व् नगर का बढाया मान

तेजस्वी सिंह ठाकुर का लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ चयन प्रदेश व् नगर बढाया मान

महासमुंद- नगर के होनहार युवा तेजस्वी सिंह ठाकुर Tejashwi Singh Thakur पिता विक्रम सिंह ठाकुर का यूपीएससी सीडीएसई परीक्षा 2021 में छत्तीसगढ़ प्रदेश में एक मात्र अभ्यर्थी है जिसका चयन लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है।वे पूर्व पार्षद व् भाजपा नेता विक्रम सिंह ठाकुर के सुपुत्र है। 

लिखित परीक्षा 2021 में हुई थी

तेजस्वी सिंह ठाकुर Tejashwi Singh Thakur का सशस्त्र सेना में चयन होने पर बताया कि उनका चयन आफिर्स ट्रेनिंग एकाडमी (OTA)  चेन्नई में हुआ है वे 20 मई को चेन्नई में अपनी ज्वाइनिग देगे वे 36गढ़ के एक मात्र अभ्यार्थी है जिनका चयन इस पद पर हुआ है । इसमें लिखित परीक्षा होती है जो फरवरी 2021 में हुई थी,उसके बाद एसएसबी इंटरव्यूह होता है जो थोड़ा कठीन होता है उसके बाद मेडिकल होता है । इन प्रक्रियाओं को चयन के लिए पूर्ण करना होता है। मैं जिस परीक्षा में बैठा था उसके लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा सेना में जाने के लिए बारहवीं शैक्षणिक योग्यता पर भी बहुत सारे पदों पर भर्ती होती है।

संजना को अपने कुर्सी में बैठाकर किया सम्मान कलेक्टर सिंह ने

 तेजस्वी सिंह ठाकुर का लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ चयन प्रदेश व् नगर बढाया मान

इस तरह से की तैयारी

तेजस्वी सिंह ठाकुर ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ में इसकी तैयारी का माहौल एवं जानकारी का आभाव के कारण यहा के युवा वर्ग इस ओर अपना ध्यान आकर्षित नहीं कर पा रहे है। मुझे भी इसकी तैयारी करने में बहुत कठीनाईयों का सामना करना पड़ा अधिकांश जानकारी मैंने नेट से एकि़त्रत किया। मुझे इस परीक्षा में सम्मलित होने पर इस स्थान तक पहुचने के अलावा परिवार,दोस्तों के साथ इंदौर के अंकित पाल सिंग जो सैन्य से सम्बन्धित वर्कशाप चलाते है का बहुत आभारी रहूंगा जिन्होंने मुझे पूरा गाइडेंस व् सहयोग दिया है ।

दिखाया अपना प्रतिभा

तेजस्वी सिंह ठाकुर के पिता पूर्व पार्षद व् भाजपा नेता विक्रम ठाकुर Vikrm sinh Thakur का कहना है कि हमारे परिवार के साथ 36गढ़वासियों के लिए गौरव कि बात है कि प्रदेश से एक का ही लेफ्टिनेंट के पद पर सीधा चयन हुआ है। तेजस्वी  शुरू से ही पढाई के अलावा खेल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है शुरू से ही उसके मन था कि मुझे सबसे अलग हट कर कुछ अलग काम करना है । उसके सभी कार्य में पूरा परिवार सहयोग किया है। हम अपनी ख़ुशी बयान नही कर पा रहे है।

जिनेंद्र बरिहा ने कक्षा 12 वी में टापटेन पर बनाया सातवा स्थान

तेजस्वी सिंह ठाकुर का लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ चयन प्रदेश व् नगर बढाया मान

तेजस्वी सिंह ठाकुर का लेफ्टिनेंट के पद पर चयन होने पर कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर,

SDM भागवत जायसवाल   जिला शिक्षा अधिकारी एस चन्द्रसेन ,

सहायक संचालक शिक्षा हिमांशु भारतीय द्वारा बुके, साल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

हमसे जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द