Home छत्तीसगढ़ तहसीलदार कार्यालय परिसर में पूर्व विधायक ने लोगों की समस्याओं के संबंध...

तहसीलदार कार्यालय परिसर में पूर्व विधायक ने लोगों की समस्याओं के संबंध में चर्चा की

आम आदमी राजस्व विभाग के छोटे से काम के लिए वर्षों चप्पल घिसता है।

तहसीलदार परिसर में पूर्व विधायक ने लोगों की समस्याओं के संबंध में चर्चा की

महासमुंद :- तहसीलदार कार्यालय परिसर में पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा व अन्य भाजपा नेता द्वारा लोगों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी व तहसीलदार से मिलकर लोगों की समस्याओं के संबंध में चर्चा की एवं सही प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने की बात कही ।

 जल्द से जल्द निराकरण करे प्रकरणों का

बुधवार 21 अगस्त को पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ विमल चोपड़ा, देवीचंद राठी, मोहन साहू, पवन साहू, और अन्य नेताओं ने तहसीलदार कार्यालय परिसर में लोगों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों में जिसमें पुष्कर धीवर धनसुली, राम गोपाल चंद्राकर बेलसोंडा, विजय धीवर बेलसोंडा, संतराम बरोंडा बाज़ार ने अपनी अपनी समस्याएं डॉ. चोपड़ा के समक्ष प्रस्तुत की, जिसके पश्चात् डॉ चोपड़ा एवं साथियों द्वारा तहसीलदार से मिलकर लोगों की समस्याओं के संबंध में चर्चा की एवं सही प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने को कहा ।

तारीख पर तारीख

डॉ. चोपड़ा ने तहसीलदार कार्यालय के सम्बंध में कहा की जनता की छोटी छोटी समस्याओं का निराकरण भी कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा नही किया जाता । आम आदमी राजस्व विभाग के छोटे से काम के लिए वर्षों चप्पल घिसता है परंतु न्याय संगत होते हुए भी प्रकरण को खारिज कर दिया जाता है , यहां तक की जो प्रकरण कार्यालय के होते हैं एवं सिटीजन चार्टर में जिनकी समय सीमा तय है उन्हें भी न्यायालयीन प्रकरण बनाकर तारीख पर तारीख का खेल खेला जाता है ।

तहसीलदार कार्यालय परिसर में पूर्व विधायक ने लोगों की समस्याओं सुनी

राजस्व विभाग के अधिकारी नेताओं के अनुरोध को भी बुरा मानते हैं जबकि अनुरोध न्याय संगत प्रकरण पर होता है । नियमानुसार जिसका आवेदन सही है और उस प्रकरण के निराकरण में जितना दिन का समय लगता है , उतने दिन में भी लोगों का काम नहीं हो पाता, बल्कि और कई महीनों तक सालों तक घुमाया जाता है । कार्यालय में भीड़ भी नहीं रहती इसके बावजूद लोगों को अपने समस्याओं के निराकरण के लिए कभी आवेदन वापस कर दिया जाता है, या तो भटकाया जाता है।

भेंट में आए आम नागरिकों ने डॉ. चोपड़ा से शिकायत की, कि तहसीलदार कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा आम जनता से अभद्र भाषा में बात कर दुर्व्यवहार किया जाता है , सरकारी कर्मचारियों की ऐसी भाषा निंदनीय है , जिसको लेकर आम लोगों ने कार्यालय के बाबू के अभद्र भाषा में बात करने एवं दुर्व्यवहार करने के खिलाफ तहसीलदार के नाम लिखित शिकायत की और उस बाबू ( कर्मचारी ) के विरूद्ध कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़