Home छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धियों पर हेल्थ कॉन्क्लेव में CM के हाथों CHMO...

स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धियों पर हेल्थ कॉन्क्लेव में CM के हाथों CHMO हुए सम्मानित

पूर्व में भी जिला अस्पताल को पूरे राज्य में दूसरा पुरस्कार मिला In the past too, the district hospital got the second prize in the entire state.

स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धियों पर हेल्थ कॉन्क्लेव में CM के हाथों CHMO हुए सम्मानित

बलौदाबाजार-कलेक्टर सुनील कुमार जैन Sunil Kumar Jain के मार्गदर्शन में बेहद कम समय मे ही जिला के स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण हुआ है। जिसकी अब राज्य स्तर पर भी सराहना हो रही है। इस कड़ी में देश के प्रमुख मीडिया हाउस एवं निजी टीवी चैनल द्वारा आयोजित हेल्थ कॉन्क्लेव में जिले के स्वास्थ्य विभाग के मुखिया डॉ खेमराज सोनवानी Dr. Khemraj Sonwani को उसके बेहतर योगदान हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Bhupesh Baghel ने सम्मानित किया।

गौरतलब है कि जिला बलौदाबाजार-भाटापारा में कई प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधाओं में विस्तार हुआ है। इसमें जिला अस्पताल एवं पलारी में हमर लैब की स्थापना जिसमें जाँच सुविधा क्रमशः 114 और 50 हो गई हैं। इसी प्रकार अस्पतालों में स्वच्छता एवं नागरिकों को उच्च गुणवत्ता की सुविधा हेतु राज्य सरकार की कायाकल्प योजना में जिला अस्पताल सहित अन्य सात स्वास्थ्य केंद्रों को भी पुरस्कृत किया गया है। वही जिला अस्पताल को पूरे राज्य में दूसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से हुए सम्मानित

स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धियों पर हेल्थ कॉन्क्लेव में CM के हाथों CHMO हुए सम्मानित

ढाका में भारतीय समुदाय व् भारत के मित्रों के स्वागत समारोह में शामिल हुए राष्ट्रपति

इसी तरह कोविड के दूसरी लहर के दौरान मंडी महज 20 दिनों में को 120 आक्सीजन बिस्तर युक्त 5 सौ बिस्तर कोविड हॉस्पिटल में बदला गया था। इसी तरह 8 दिसम्बर को आयोजित कोविड टीकाकरण महाभियान में एक दिन में एक लाख से अधिक टीका भी लगाया गया एवं कोविड की किसी आशंका से बचने के लिए ऑक्सीजन प्लान्ट की स्थापना की गई। बच्चों में कोविड से बचाव के लिए तैयारियों हेतु एक वर्कशॉप प्रशिक्षण भी हुआ।

इसके साथ ही कसडोल में सिजेरियन डिलीवरी हेतु आधार भूत व्यवस्था विकसित कर इसे शुरू किया गया। जिले में अब तक 98 प्रतिशत संस्थागत प्रसव हुआ है। जिससे जच्चा एवं बच्चा दोनो स्वस्थ होते है। डॉ सोनवानी को पुरस्कार मिलनें पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन समेत स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/