Home छत्तीसगढ़ सिरपुर महोत्सव के तैयारियों की समीक्षा, आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को

सिरपुर महोत्सव के तैयारियों की समीक्षा, आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को

सिरपुर महोत्सव का दो दिवसीय आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को होगा Sirpur Mahotsav will be organized for two days on 16th and 17th February.

सिरपुर महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा, आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को

महासमुंद- कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक में सिरपुर महोत्सव के आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। सिरपुर महोत्सव (Sirpur Mahotsav)का दो दिवसीय आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को होगा। यह आयोजन कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से रोकथाम हेतु शासन के दिशा-निर्देशों के परिपालन को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।

इस महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न विभागों के स्व-सहायता समूहों के उत्पादों की बिक्री सह-प्रदर्शनी से संबंधित स्टॉल लगाए जाएंगे। सिरपुर महोत्सव के आयोजन के लिए नोडल अधिकारी अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी को बनाया गया है।

एसडीएम महासमुंद सहायक नोडल अधिकारी होंगे। सिरपुर महोत्सव (Sirpur Mahotsav)आयोजन के सिलसिले में हुई बैठक में कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि समारोह में प्रस्तुत होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम गरिमामय हो। बैठक में पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, ठाकुर, अपर कलेक्टर  ओ.पी. कोसरिया, डॉ.नेहा कपूर, सहित विभिन्न विभागों के ज़िला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सिरपुर में भव्य प्रवेश द्वार का हुआ शिलान्यास व् बावनकेरा से चिरको तक बनेगा सड़क

सिरपुर महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा, आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को

कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं, गतिविधियों पर आधारित प्रदर्शनी और प्रचार सामग्री वितरण करने कहा। स्व-सहायता समूह के बिक्री सह-प्रदर्शनी के लिए अन्य जिलों के उत्कृष्ट स्व-सहायता समूह एवं शिल्पकारों को आमंत्रित किया जाए। महोत्सव के दौरान आने वाले सांस्कृतिक दल एवं कलाकारों के लिए ठहराने तथा भोजन की व्यवस्था एवं प्रतीक चिन्ह आदि की व्यवस्था कर ली जाए।

 

स्वास्थ विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सकों की व्यवस्था के साथ ही एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में जानकारी दी गई कि महिला बाल विकास, हाथकरघा, कृषि ,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, आयुर्वेद, ग्रामोद्योग, शिल्प बोर्ड, जिला पंचायत से संबंधित स्व-सहायता समूहों के बिक्री सह-प्रदर्शनी लगायेंगे।

गृहमंत्री ने कानून-व्यवस्था व् चिटफंड कंपनियों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा की

सिरपुर महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा, आयोजन 16 एवं 17 फरवरी को
file foto

कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न सुविधाओं की देखरेख के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाए, जिनमें विद्युत मंडल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम स्थल पर फायर ब्रिगेड, पेयजल टैंक, साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। उन्होंने पेयजल टैंकर का क्लोरीनेशन करने और ग्रामीणों को सस्ते भोजन की व्यवस्था के लिए दाल-भात केंद्र भी लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजस्व विभाग एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाने को कहा।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द