Home खास खबर रेत अवैध उत्खनन व परिवहन मामले मे 40 हाइवा जप्त राजस्व व...

रेत अवैध उत्खनन व परिवहन मामले मे 40 हाइवा जप्त राजस्व व पुलिस विभाग की ने की कार्रवाई

रेत अवैध उत्खनन व परिवहन मामले मे 40 हाइवा जप्त

महासमुंद:- जिला प्रशासन के निर्देश पर रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन के मामले में 40 हाइवा को राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई में जप्त किया गया है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व उमेश साहू ने बताया कि ग्राम बरबसपुर, बड़गांव और सिरपुर क्षेत्र से अवैध तरीके से उत्खनन और परिवहन करते 40 हाइवा पकड़ी गई है।

बीती देर रात से जारी कार्रवाई में राजस्व और पुलिस की टीम ने छापा मार कार्रवाई की। 32 गाड़ियां रेत घाट पर खड़ी की गई है जबकि 2 गाड़ियों को कोतवाली में खड़ा किया गया है। परिवहन के दौरान बाकि गाड़ी रास्ते में खड़ी की गई है। मौके पर हाइवा के 9 चालकों को पूछताछ के लिए कोतवाली भेजा गया है। अग्रिम कार्रवाई के लिए मामले को खनिज विभाग के सुपुर्द किया गया है।

बलौदाबाजर आगजनी की घटना में करीब 12 करोड़ क्षति होने का अनुमान

रेत अवैध उत्खनन व परिवहन मामले मे 40 हाइवा जप्त
उल्लेखनीय है कि विगत दिवस जिले के प्रभारी मंत्री दयाल दास बघेल ने अपने निरीक्षण के दौरान अवैध रेत उत्खनन और भंडारण पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। राजस्व अधिकारी श्री उमेश साहू ने रेत के अवैध भंडारण के निरीक्षण के लिए राजस्व निरीक्षकों के नेतृत्व में पटवारी की टीम गठित कर रिर्पोट देने के निर्देश दिए थे।

इस दौरान राजस्व टीम निरीक्षण के सदस्य व प्रभारी तहसीलदार श्रीधर पंडा, नायब तहसीलदार टिकेन्द्र नुरूटी, मोहित अमिला, आरआई मनीष श्रीवास्तव, पटवारी तरुण चंद्राकर तथा पुलिस विभाग से एसडीओपी यूलंडन यार्क जे, डीएसपी  मिलिंद पांडेय एवं लाइन टीआई अजय कार्रवाई में शामिल थे।

जिले में अब तक 85.4 मिलीमीटर औसत वर्षा

महासमुंद:- जिले में चालू मानसून के दौरान 01 जून 2024 से अब तक 85.4 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार जिले में सर्वाधिक औसत वर्षा महासमुंद तहसील में 132.1 मिलीमीटर, सरायपाली में 103.4 मिलीमीटर, बसना में 92.6 मिलीमीटर, बागबाहरा में 80.5 मिलीमीटर, पिथौरा में 70.4 मिलीमीटर और सबसे कम वर्षा 33.9 मिलीमीटर कोमाखान तहसील में दर्ज की गई।

आज 24 जून को 8.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। जिले के तहसीलवार वर्षा में सरायपाली तहसील में 27.6 मिलीमीटर, बसना में 18.2 मिलीमीटर, पिथौरा में 2.6 मिलीमीटर, बागबाहरा में 2.2 मिलीमीटर और सबसे कम वर्षा 1.6 मिलीमीटर कोमाखान तहसील में दर्ज की गई।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़