Home देश पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट व् सोशल मीडिया अकाउंट्स होंगे Block

पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट व् सोशल मीडिया अकाउंट्स होंगे Block

डिजिटल मीडिया स्रोतों को ब्लॉक करने के लिए आईटी नियमों के तहत आपातकालीन शक्तियों का उपयोग किया है Has exercised emergency powers under IT rules to block digital media sources

पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट व् सोशल मीडिया अकाउंट्स होंगे Block

दिल्ली-सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विदेश स्थित “पंजाब पॉलिटिक्स टीवी” के ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट्सको बंद (block) करने का आदेश दिया है, जिसका सिख फॉर जस्टिस (SFJ) एक संगठन जिसे गैरकानूनी गतिविधि (prevention) अधिनियम, 1967 के तहत गैरकानूनी घोषित किया गया है, के साथ घनिष्ठ संबंध हैं।

ऊना के एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट से करीब छह श्रमिकों की मौत 12 लोग झुलसे

खुफिया सूचनाओं पर भरोसा करते हुए कि चैनल, अभी चल रहे राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान सार्वजनिक व्यवस्था को खराब करने के लिए ऑनलाइन मीडिया का उपयोग करने का प्रयास कर रहा था, मंत्रालय ने “पंजाब पॉलिटिक्स टीवी” के डिजिटल मीडिया स्रोतों को बंद (block) करने के लिए 18 फरवरी को आईटी नियमों के तहत आपातकालीन शक्तियों का उपयोग किया है।

शहरी PM आवास योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित करेंगे CM चौहान

बंद (block) किये गए ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट्स की सामग्री में सांप्रदायिक वैमनस्य और अलगाववाद को भड़काने की क्षमता थी और सामग्री को भारत की संप्रभुता व अखंडता, राज्य की सुरक्षा तथा सार्वजनिक व्यवस्था के लिए हानिकारक पाया गया। यह भी पाया गया कि अभी चल रहे चुनावों के दौरान महत्त्व पाने के लिए नए ऐप्स और सोशल मीडिया अकाउंट्स को लॉन्च किया गया है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द