Home छत्तीसगढ़ ऑक्टिव नॉर्थ-ईस्ट फेस्टिवल में हुई अव्यवस्था पर लिया संज्ञान संस्कृति मंत्री भगत...

ऑक्टिव नॉर्थ-ईस्ट फेस्टिवल में हुई अव्यवस्था पर लिया संज्ञान संस्कृति मंत्री भगत ने

अधिकारियों की बैठक कर समस्या के निराकरण और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। After meeting the officers, instructions were given to solve the problem and rectify the system.

मैनपाट महोत्सव है विकास की गाथा, जो दिखाता है मैनपाट के विकास को-मंत्री भगत
file foto

रायपुर-साइंस कॉलेज ग्राउंड में चल रहे ऑक्टिव नॉर्थ-ईस्ट फेस्टिवल में अव्यवस्था की शिकायत मिलने पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों की बैठक कर समस्या के निराकरण और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बाबा गुरु घासीदास की जन्मभूमि व् तपोभूमि के गुरुदर्शन मेला में शामिल हुए CM बघेल

नागपुर से भारत सरकार का दक्षिण-मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र और छत्तीसगढ़ संस्कृति विभाग की तरफ से आयोजित ऑक्टिव नॉर्थ-ईस्ट फेस्टिवल चल रहा है। इस फेस्टिवल नॉर्थ-ईस्ट क्षेत्र से कलाकार, हस्तशिल्पी और भोजन विशेषज्ञ छत्तीसगढ़ आए हुए हैं। बीते दिनों इन्होंने अव्यवस्था व प्रशासन द्वारा अनदेखी की शिकायत की थी।

तीन दिवसीय ‘ऑर्गेनिक फूड फेस्टिवल’ की हुई शुरुआत,180 महिला उद्यमियों ने लिया हिस्सा

यह मामला संज्ञान में आते ही छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने तुरंत विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई। इस संबंध में समीक्षा करते हुए अधिकारियों को तत्काल इस समस्या के निराकरण और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत स्वयं आयोजन स्थल मामले का जायजा लेने जा रहे हैं।

फाल्गुन अष्टमी 10 मार्च से लग जाएगा होलाष्टक,शुभ कार्यों पर लगेगा विराम

उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार लगातार कला व संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए नई-नई पहल कर रही है। ऐसे में अगर नॉर्थ-ईस्ट के मेहमान बुरे अनुभव लेकर जाते हैं तो प्रदेशवासियों के लिए भी अच्छा संकेत नहीं है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि यहां 250 लोकनर्तक और 10 के करीब हैंडलूम और व्यंजनों का स्टॉल लगाने वाले भी पहुंचे हैं ।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द