Home खेल कर्नाटक राज्य मे 26 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का हुआ समापन

कर्नाटक राज्य मे 26 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का हुआ समापन

युवा पीढ़ी से एक स्वच्छ, सुंदर, सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए सरकार की पहल में सक्रिय रूप से शामिल होने का किया आग्रह

कर्नाटक राज्य मे 26 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का हुआ समापन

Delhi :- केन्‍द्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कर्नाटक के धारवाड़ जिले में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित किया। उन्होंने युवाओं को वाई-20 वार्ता और वाई-20 वॉक में शामिल होकर जी-20 नेताओं के लिए दस्तावेज तैयार करने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर समाधानों के सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने युवा पीढ़ी से एक स्वच्छ, सुंदर, सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए सरकार की पहल में सक्रिय रूप से शामिल होने का आग्रह किया। नरेन्‍द्र मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न युवा कल्याणकारी उपायों की रूपरेखा बताते हुए मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आग्रह किया कि इन उपायों का राष्ट्र निर्माण में प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाना चाहिए।

केवड़िया में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया खेल मंत्री अनुराग सिंह ने

कर्नाटक राज्य मे 26 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का हुआ समापन

बलरामपुर-रामानुजगंज जिला का गौरलाटा चोटी पर्यटन के लिहाज से है अविश्वसनीय स्थान

केन्‍द्रीय मंत्री ने हुबली-धारवाड़ में हरित महोत्सव के रूप में मनाए जाने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव के सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव एकता और अखंडता का प्रतीक है क्योंकि यह पूरी तरह से भारत का एक लघु रूप बनाता है। खेल मंत्री ने युवा प्रतिनिधियों से उन संदेशों को दूसरों के साथ साझा करने के लिए कहा जो वे युवा उत्सव से लेकर जा रहे हैं।

देश ने लगभग सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व वृद्धि और प्रगति हासिल की है। इस अवसर पर 19 व्यक्तियों और छह संगठनों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट कार्य और योगदान के लिए 2019-20 के राष्ट्रीय युवा पुरस्कार प्रदान किए गए।

इस अवसर पर कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केन्‍द्रीय कोयला और खान और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, युवा कार्य और खेल मंत्रालय के निर्वाचित प्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द