Home देश मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को

भोपाल-मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा (2020) अब 25 जुलाई 2021, रविवार को आयोजित होगी।

कोरोना महामारी के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए और समग्र परिस्थितियों का मूल्यांकन करते हुए एवं अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा (2020) की तिथि 20 जून 2021 को परिवर्तित करते हुए नवीन तिथि 25 जुलाई 2021 (रविवार) निर्धारित की गई है।

सतपुडा टाइगर रिजर्व होशंगाबाद लाया गया बाघिन

सतपुडा टाइगर रिजर्व होशंगाबाद लाया गया बाघिन

भोपाल-सतपुडा टाइगर रिजर्व होशंगाबाद में बुधवार 2 जून को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से एक 3 वर्षीय बाघिन को लाया गया। बाघिन को एसटीआर के घने जंगल में छोडा गया है। संचालक एसटीआर एल. कृष्णमूर्ति ने बताया कि इस बाघिन को गत वर्ष संजय टाइगर रिजर्व से रेस्क्यू किया गया था। दो दिन पहले सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के 6 सदस्यीय दल बाघिन लाने के लिए बांधवगढ़ पहुँचा।

बाघिन को वन्य प्राणी चिकित्सक द्वारा बेहोश कर उसके गले में रेडियो कॉलर लगाई गई तथा बाघिन को पिंजरे में रखकर रातों रात सतपुडा टाइगर रिजर्व की ओर रवाना किया गया। लगभग 12 घंटे सफर के पश्चात बाघिन को एसटीआर लाया गया।

क्षेत्र संचालक एल. कृष्णमूर्ति, सहायक संचालक सोहागपुर, पिपरिया, वन्य प्राणी चिकित्सक तथा अन्य अमले की उपस्थिति में बाघिन का पिंजरा खोला गया। पिंजरा खोलते ही बाघिन पलभर में ही जंगल में चली गई। अब इस बाघिन की मॉनीटरिंग उसके गले में लगी कॉलर के द्वारा प्राप्त सिग्नल के माध्यम से चौबीसों घंटे की जाएगी। संचालक एसटीआर ने बताया कि बाघिन पूर्णतः स्वस्थ तथा सक्रिय पाई गई।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/