Home छत्तीसगढ़ मनपसंद उचित मूल्य की दुकान से ले सकते है अब राशन -संसदीय...

मनपसंद उचित मूल्य की दुकान से ले सकते है अब राशन -संसदीय सचिव चंद्राकर

ई-पास से से होगा उचित मूल्य की दुकानों से खाद्यान्न वितरण Distribution of food grains from fair price shops will be done through e-pass

खैरा-परसकोल मार्ग में बनेगा उच्चस्तरीय पुल,पांच करोड़ पचास लाख ₹ स्वीकृत
Vinod Chandrakar-1

महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने कहा कि अब मनपसंद उचित मूल्य की दुकान से अगले महीने से राशन सामग्री ले सकते है यह ई पास के जरिए खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। इस सम्बन्ध में जिले में हो रही तैयारियों को लेकर संसदीय सचिव ने खाद्य विभाग से आवश्यक जानकारी भी ली।

इस पर उन्हें बताया गया कि जिले के सभी 590 राशन दुकानों में ई पास के जरिए खाद्यान्न वितरण की तैयारी की जा चुकी है। पूर्व में टेबलेट के माध्यम से वितरण किया जा रहा था। अगले महीने से सभी राशन दुकानों में ई-पास के माध्यम से खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। अब उपभोक्ता अपने मनपसंद की उचित मूल्य की दूकान से राशन सामग्री ले सकता है ।

मछली मारने के लिए गए दो ग्रामीणो की हुई मौत करेंट के लगने से

मनपसंद उचित मूल्य की दुकान से ले सकते है अब राशन -संसदीय सचिव चंद्राकर
file foto

वन चौकीदार ने अज्ञात कारणों के चलते ट्रेन से कटकर दे दी अपनी जान

संसदीय सचिव चंद्राकर ने बताया कि ऐसे राशन कार्डधारी जिनमें किसी भी सदस्य का आधार सत्यापित है, परन्तु ई-पास उपकरण के माध्यम से आधार प्रमाणीकरण असफल हो रहा है, ऐसे राशन कार्डधारियों को खाद्यान्न वितरण के लिए  नॉमिनी (प्रतिनिधि) के निर्धारण के लिए संचालनालय से अनुमति प्राप्त होने के बाद जिला स्तर पर खाद्य अधिकारी द्वारा अन्य हितग्राही को नॉमिनी नियुक्त करने के पश्चात नॉमिनी के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण किया जा सकेगा। निःशक्त, 60 वर्ष से अधिक अथवा 10 वर्ष से कम आयु के राशन कार्डधारियों के लिखित आवेदन पर जिला स्तर पर खाद्य अधिकारी द्वारा नियुक्त हितग्राही को नॉमिनी नियुक्त कर खाद्यान्न का वितरण किया जा सकेगा।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द