Home छत्तीसगढ़ किसानों की पीड़ा से भाजपा को नहीं है कोई सरोकार : विनोद...

किसानों की पीड़ा से भाजपा को नहीं है कोई सरोकार : विनोद चंद्राकर

सत्ता परिवर्तन के बाद इस मामले पर भाजपा शासन ने ध्यान नहीं दिया।

किसानों की पीड़ा से भाजपा को नहीं है कोई सरोकार : विनोद चंद्राकर
Vinod Chandrakar-1

महासमुंद :-किसानों की पीड़ा से भाजपा को नहीं है कोई सरोकार नहीं है, ओलावृष्टि प्रभावित किसानों को क्षतिपूर्ति राशि शीघ्र प्रदान करने की मांग कलेक्टर से पूर्व संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने की है ।

पूर्व संसदीय सचिव विनोद सेवन लाल चंद्राकर ने कलेक्टर को पत्र के माध्यम से तथा दूरभाष पर चर्चा कर झलप व पटेवा तहसील क्षेत्र के ओलावृष्टि प्रभावित किसानों को शीघ्र क्षतिपूर्ति राशि प्रदान करने की मांग की है। जिस पर कलेक्टर ने राशि जारी करने का आश्वासन दिया है।

फसल ओलावृष्टि से बर्बाद

पूर्व संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि भाजपा की सरकार को किसानों की परेशानी व पीड़ा से कोई सरोकार नहीं है। हजारों एकड़ की फसल ओलावृष्टि से बर्बाद हो गई। किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया। फसल बर्बाद होने से किसान कर्ज में दब गए। किसानों के हित के इस महत्वपूर्ण मसले पर भाजपा नेताओं ने मौन साध लिया। किसान हित की ढोंग रचने वाले भाजपा के किसी भी जनप्रतिनिधि ने किसानों की आवाज सरकार तक नहीं पहुंचाई। तथा मुआवजा राशि दिलाने कोई प्रयास नहीं किया।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभावित किसानों को मुआवजा प्रदान करने की घोषणा की थी। जिसके बाद कई गांवों के किसानों को क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान किया गया। कुछ ग्राम के किसान शेष रह गए थे। सत्ता परिवर्तन के बाद इस मामले पर भाजपा शासन ने ध्यान नहीं दिया।

फसल क्षतिपूर्ति की राशि अटका

भाजपा ने ग्राम बरभाठा, गोडपाली, तेंदुवाही, सिनोधा, पचरी, नवागांव, बांसकुडा, जलकी, छपोराडीह, बिरबिरा, झाखरमुडा, धनगांव, रायतुम, रूमेकल, खरोरा के कृषकों को फसल क्षतिपूर्ति की राशि अटका दिया। लगभग साल भर से क्षतिपूर्ति राशि नहीं मिलने से किसान आक्रोशित हैं। परिणाम स्वरूप किसानों ने पूर्व विधायक को अपनी पीड़ा से अवगत कराया था। अतः किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र फसल नुकसान की भरपाई हेतु क्षतिपूर्ति राशि प्रदान किये जाने पूर्व संसदीय सचिव ने कलेक्टर महासमुंद से चर्चा की जिस पर कलेक्टर ने शीघ्र राशि जारी करने आश्वस्त किया।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़