Home खेल लद्दाख में खेलो इंडिया शीत कालीन खेलों में शामिल हुए केंदीय खेल...

लद्दाख में खेलो इंडिया शीत कालीन खेलों में शामिल हुए केंदीय खेल मंत्री रिजिजू

लद्दाख में खेलो इंडिया शीत कालीन खेलों में शामिल हुए केंदीय खेल मंत्री रिजिजू

दिल्ली-जांस्कर शीत कालीन खेल और युवा महोत्सव 2021 का शुभारम्भ 18 जनवरी को हुआ। ये शीत कालीन खेल 30 जनवरी 2021 को सम्पन्न होंगे। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की सुरम्य जांस्कर घाटी में खुले इलाके में होने वाली खेल गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

लद्दाख प्रशासन द्वारा आयोजित, पहले ज़ांस्कर शीत कालीन खेल और युवा महोत्सव के मुख्य आकर्षण चदर ट्रैक, स्नो स्कीइंग, स्नो स्कूटर और हाइकिंग, आइस हॉकी और अन्य खेल शामिल हैं।

केंद्रीय खेल और युवा कार्यक्रम मंत्री, किरेन रिजिजू ने महोत्सव में आज भाग लिया। उन्होने कहा कि वह लेह और लद्दाख के हर गांव में खेल सुविधाओं का निर्माण करेंगे। मंत्री रिजिजू ने कहा कि अगले 2 से ढाई वर्षों में, हम करगिल, लेह और आसपास के सभी छोटे जिलों में खेल सुविधाएं बनाएंगे। हम एस्ट्रो टर्फ, एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैक, तीरंदाजी केंद्र और बहुत कुछ सुविधाएँ प्रदान करेंगे। हम भारत के सबसे बड़े आइस हॉकी केंद्र को लद्दाख में स्थापित करेंगे।

PM आवास योजना (शहरी) में अब 1 करोड़ से अधिक बनेगे मकान,मिली मंजूरी

pm-modi-.png-23

प्रधानमंत्री कल कोलकाता के प्रवास पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 जनवरी 2021 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्‍य में आयोजित पराक्रम दिवस समारोह को संबोधित करने के लिए कोलकाता जाएंगे। भारत सरकार ने हर साल 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है ताकि देश के लोगों, विशेषकर युवाओं को प्रेरित किया जा सके, जैसा कि नेताजी ने किया था, वैसी ही विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के लिए और उनमें देशभक्ति की भावना का संचार करने के लिए।

पीएम मोदी इस अवसर पर एक स्थायी प्रदर्शनी और नेताजी पर एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी किया जाएगा। नेताजी की थीम पर आधारित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘आमरा नूतन जिबनेरी’ भी उस दिन आयोजित किया जाएगा।

भाजपा का किसान आंदोलन को लेकर जिलाध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्रकार की तीखी प्रतिक्रिया

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com