Home छत्तीसगढ़ खराब सामग्री को नष्ट कर 41 सैंपल को भेजा गया लैब खाद्य...

खराब सामग्री को नष्ट कर 41 सैंपल को भेजा गया लैब खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने किया होटलों एवं ढाबों का निरीक्षण।

खराब सामग्री को नष्ट कर 41 सैंपल भेजा लैब खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग ने

बलौदाबाजार:-खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने खराब सामग्री को नष्ट कर 41 सैंपल को लैब भेजा गया है । जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार जिले में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा त्यौहारी सीजन को देखते हुए उपभोक्ताओं को मिलावटी से बचाने के लिए किराना दुकानों, होटलों एवं ढाबों का निरीक्षण कर अमानक खाद्य पदार्थाे पर कार्यवाही की जा रही है।

इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा अधिकारी कंचन वर्मा ने बताया कि कसडोल नगर में स्थित यादव सेल्स से पेड़ा व नमकीन का नमूना लिया गया,साथ ही फफंूद लगे रसगुल्ला को मौके पर नष्ट कराया गया। घनश्याम होटल में अखाद्य रंग का उपयोग कर जलेबी व गुजिया में अखाद्य रंग का जांच में असुरक्षित पाया गया।

इसके साथ ही खुशी ढाबा, राज ढाबा, गुजराती स्वीट्स का निरीक्षण किया गया जहां गंदगी पाये जाने पर साफ सफाई के सख्त निर्देेश दिए गए है। साथ ही पेंड़ा, नमकीन, सूजी एवं मैदा का नमूना लिया गया जिस पर जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी। मोबाईल फूड टेस्टिंग लैब के माध्यम से मौके पर 41 खाद्य पदार्थों की जांच की गई।

खराब सामग्री को नष्ट कर 41 सैंपल भेजा लैब खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग ने

दिल्ली के लाल किले में विशेष अतिथि बनी तूलिका परगनिहा

दिल्ली के लाल किले में विशेष अतिथि बनी तूलिका परगनिहा

बलौदाबाजार:-स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग सखी सेंटर की केंद्र प्रशासक तूलिका परगनिहा को उत्कृष्ठ कार्य करने हेतु भारत सरकार ने विशेष अथिति के रूप में आमंत्रित किया। स्वतन्त्रता दिवस के 15 अगस्त के पावन पर्व पर भारत सरकार और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ से विभाग के 4 कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य करने पर दिल्ली के लाल किले में स्वतन्त्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

तूलिका परगनिहा महिला एवं बाल विकास विभाग के सखी सेंटर की केंद्र प्रशाशक के रूप में अपनी सेवाएं दे रही है । सखी वन स्टाप सेंटर में 2017 से अब तक घरेलू हिंसा और महिला हेल्पलाइन के तहत करीब 1500 केस सफलता पूर्वक निराकरण किया गया है। वही शिकायतों पर कई बाल विवाह रुकवाकर समाज को सही दिशा और जागरूकता का कार्य किया है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़