Home देश मध्य प्रदेश में ‘गृह प्रवेशम’ के लाभार्थियों को सम्बोधित करेगे PM मोदी

मध्य प्रदेश में ‘गृह प्रवेशम’ के लाभार्थियों को सम्बोधित करेगे PM मोदी

नए घरों में शंख, दीप, फूल और रंगोली सहित पारंपरिक उत्सव भी आयोजित किया जाएगा Traditional festivities including conch shells, lamps, flowers and rangolis will also be held in the new homes.

9 से 11 अक्टूबर तक गुजरात व मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेगे PM मोदी
file foto

दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 मार्च को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस video conference के माध्यम से मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लगभग 5.21 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेशम’ ‘Griha Pravesam’ में भाग लेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित भी करेंगे।

प्रभु कृष्ण के पास जब माता रूखमणी का पत्र पहुंचा कि पति…-पं. हिमांशु कृष्ण भारद्वाज

देश के हर जरूरतमंद परिवार को सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ एक पक्का घर उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री का निरंतर प्रयास रहा है। यह इस दिशा में एक और कदम है। इस कार्यक्रम में पूरे मध्य प्रदेश में नए घरों में शंख, दीप, फूल और रंगोली सहित पारंपरिक उत्सव भी आयोजित किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री भगत ने दिया मानवता का परिचय तीन घायलों को पहुचाया हास्पिटल

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण (PMAY-G) के कार्यान्वयन में कई अनूठे और अभिनव कदम देखे जा रहे हैं, जैसे महिला राजमिस्त्री सहित हजारों राजमिस्त्रियों को प्रशिक्षण देना, फ्लाई ऐश ईंटों का उपयोग करना, महिला स्वयं सहायता समूहों (SHG) को सेंटरिंग सामग्री के लिए ऋण प्रदान करने और परियोजनाओं के बेहतर निष्पादन और निगरानी के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करके उन्हें सशक्त बनाना।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द