Home छत्तीसगढ़ हाफ बिजली बिल योजना से उपभोक्ताओं की आर्थिक स्थिति में हो रहा...

हाफ बिजली बिल योजना से उपभोक्ताओं की आर्थिक स्थिति में हो रहा है सुधार-विनोद

हाफ बिजली बिल योजना से उपभोक्ताओं को मिली राहत Consumers got relief from Half Electricity Bill Scheme

हाफ बिजली बिल योजना से उपभोक्ताओं की आर्थिक स्थिति में हो रहा है सुधार-विनोद

महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने कहा कि भूपेश सरकार की हाफ बिजली बिल योजना से बिजली उपभोक्ताओं को राहत मिली है। साथ ही उपभोक्ताओं की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है।

टैन किम भारत के युगल कोच के रूप में हुए नियुक्त

संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने कहा कि भूपेश सरकार ने चुनाव के समय किए अपने वादों को पूरा किया है। 2500 रूपए समर्थन मूल्य में किसानों के धान खरीदी, कर्ज माफी के साथ ही बिजली बिल हाफ करने के वादों को पूरा प्राथमिकता के साथ पूरा किया गया है।

हनुमान चालीसा का महापाठ होगा रामनवमी 10 अप्रेल को

प्रदेश में अब तक 40 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को मिली 2145 करोड़ रुपए की छूट मिली है। जबकि महासमुंद विद्युत संभाग में यह योजना लागू होने के बाद से करीब 80 हजार से अधिक घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 1 करोड़ रुपए की छूट मिली है। इस छूट से उपभोक्ताओं की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ। इसके साथ ही बिजली विभाग से मिलने वाली सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हुई है।

डायल 112 सड़क हादसे में घायल लोगों के लिए बन रहा है संकटमोचन

इस योजना से विद्युत उपभोक्ताओं के चेहरे खिल गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना के बाद ऐसा निर्णय पहली बार लिया गया है। संसदीय सचिव ने कहा कि बिजली हब छत्तीसगढ़ में किसानों, गरीब परिवारों को रियायती दरों पर बिजली आपूर्ति की अनेक योजनाएं संचालित की जाती रही हैं। मार्च 2019 में भूपेश सरकार द्वारा घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए भी नई योजना शुरु की गई। इस योजना में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के 400 यूनिट तक के बिल में आधे बिल की राशि में छूट दी गयी है। हाफ बिजली बिल योजना का लाखों उपभोक्ता का लाभ ले रहे है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द