Home छत्तीसगढ़ हाईस्कूल मैदान में लगेगी 48 अस्थायी पटाखा दुकान

हाईस्कूल मैदान में लगेगी 48 अस्थायी पटाखा दुकान

अस्थायी पटाखा लाइसेंस की जीवित पंजीयन की प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा

tempry firecrackers shop

महासमुंद. नगर पालिका द्वारा हाईस्कूल मैदान में नियम, शर्तों के तहत 48 अस्थायी पटाखा दुकानों की नीलामी की जाएगी. स्थल आबंटन नीलामी की कार्रवाई कल दोपहर 3 बजे नगर पालिका सभा कक्ष में आयोजित किया जाएगा. नीलामी के एक घंटे पहले 1200 रुपए अमानत राशि जमा करने पर ही नीलामी में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी. आज नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर एवं सभापति राजेन्द्र चंद्राकर ने हाईस्कूल मैदान का जायजा लिया.

प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली के पूर्व नगर पालिका द्वारा आदर्श बालक हाईस्कूल मैदान में अस्थायी पटाखा दुकान के लिए स्थल आबंटन प्रक्रिया अपनाई जाएगी. इच्छुक व्यवसायी को पिछले वर्ष की शेष बकाया राशि का भुगतान करना होगा. नीलामी की कार्रवाई के एक घंटे पहले अमानत राशि जमा संबंधित रसीद एवं अन्य दस्तावेज प्रस्तुत कर नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं.

चूना पत्थर एवं रेत के अवैध परिवहन करते पाए जाने पर की गई कार्रवाई

व्यवसायी को अस्थायी पटाखा लाइसेंस की जीवित पंजीयन की प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा. अन्यथा की स्तिथि में संबंधित किसी भी व्यवसायी को भाग लेने नहीं दिया जाएगा. वहीं दुकान खुलने की स्थिति में दीपावली तक नीलामी की राशि जमा करना अनिवार्य होगा. किसी भी व्यवसायी द्वारा नियत अवधि में राशि जमा नहीं करने पर उन्हें आने वाले समय में अस्थायी पटाखा दुकान लगाने से बंचित किया जाएगा.

ज़िले में आयातित पटाखे बेचना एवं उनका उपयोग प्रतिबंधित रहेगा-कलेक्टर गोयल

इस नीलामी में कुल 48 दुकानों का आबंटन किया जाना है. दुकानों का साईज 8×8 की होगी. पटाखा व्यवसायी को दुकानों का संचालन कोविड-19 को देखते हुए शासन के गाइडलाइन अनुसार करना होगा. सभी व्यवसायी को दुकानों के सामने हाथ धोने के लिए साबुन और पानी रखनी होगी. व्यवसायी के साथ दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को मास्क के साथ सोशल, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना होगा. साथ ही हेंड सैनिटाइजर की व्यवस्था रखनी होगी.

MP-दस हजार रूपये का त्यौहार अग्रिम व् एरियर्स भुगतान के आदेश किए गए जारी

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com