Home छत्तीसगढ़  गार्डनों के साथ ही तालाबों का कायाकल्प कराने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित कराया...

 गार्डनों के साथ ही तालाबों का कायाकल्प कराने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित कराया संसदीय सचिव ने 

भेंट मुलाकात के दौरान शहरवासियों द्वारा इस दिशा में ध्यानाकर्षित कराया

गार्डनों व तालाबों का कायाकल्प कराने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित कराया  

महासमुन्द। शहर के तालाबों के साथ ही गार्डनों का अब कायाकल्प किया जाएगा। गार्डनों में लाइटिंग और सौंदर्यीकरण के अलावा तालाबों में सौंदर्यीकरण के कार्य कराए जाएंगे। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने डीएमएफ से सौंदर्यीकरण व लाइटिंग व्यवस्था कराने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित कराया है।

संसदीय सचिव ने बताया कि महासमुंद शहर के गार्डनों में सौंदर्यीकरण के साथ ही लाईटनिंग कार्य के लिए नागरिकों द्वारा लगातार मांग की जा रही है। मार्निंग वॉक और सुबह-शाम की कसरत से लेकर बच्चों के खेलकूद और मनोरंजन तक का सहारा गार्डन होते हैं।

गार्डनों व तालाबों का कायाकल्प कराने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित कराया

भेंट मुलाकात के दौरान शहरवासियों द्वारा इस दिशा में ध्यानाकर्षित कराया गया। जिस पर शहर के संजय कानन, गुरुगोविंद सिंग उद्यान, संत रविदास उद्यान, कुशाभाऊ ठाकरे उद्यान, मोती उद्यान, नकूल देव ढ़ीढ़ी उद्यान, वीर सावरकर उद्यान, डॉ. सुशील सेमूएल उद्यान में लाइटिंग के साथ ही सौंदर्यीकरण कराए जाने की जरूरत है।

सर्व मांगलिक भवन व् टाऊन हॉल को सौंपे जाएंगे निजी हाथों में पालिका की आय बढ़ाने के लिए

इसी तरह शहर की पहचान बनाए रखने के लिए तालाबों को सौंदर्यीकरण करने की योजना है। तालाबों को आकर्षक व बेहतर ढंग से विकसित किया जाएगा। तालाबों के सौंदर्यीकरण से लोगों को मनोरंजन का एक बेहतर साधन उपलब्ध होगा। इसके लिए नागरिकों व जनप्रतिनिधियों द्वारा लगातार मांग की जा रही है।

इसे गंभीरता से लेते हुए शहर के वार्ड 17 के नया तालाब, तुमाडबरी, बेमचा के तालाब तथा वार्ड 16 के टामकी तालाब में सौंदर्यीकरण कराए जाने की आवश्यकता है। इस सिलसिले में संसदीय सचिव ने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित कराया है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द