Home देश निलंबित आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए गिरफ्तार

निलंबित आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए गिरफ्तार

0
8
फाइल फोटो

दिल्ली-केरल में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव और निलंबित आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। राजनयिकों के सामान के साथ अवैध रूप से सोने की तस्करी किए जाने के मामले की जांच के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला सामने आया। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ की जिसके बाद उन्हें कल रात कोच्चि में गिरफ्तार कर लिया गया।

75 पेटी MP निर्मित अंग्रेजी शराब गोवा के साथ 07 अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

इससे पहले उच्च न्यायालय में शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्हें तिरुवनंतपुरम से हिरासत में लिया गया था। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय और सीमा शुल्क विभाग से गिरफ्तारी की आशंका में दो जमानत याचिकाएं दायर की थीं।

प्रदेश में औद्योगिक विकास को गति देने के लिए पिछले दो वर्ष में लिए अनेक निर्णय
Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan
साभार ANI

इस मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन का कहना है कि राज्य सरकार ने व्यापक जांच के लिए कहा और सभी तरह की पेशकश कीगई थी। 8 जुलाई, 2020 को, मैंने प्रधान मंत्री को एक पत्र लिखा जिसमें जांच के लिए कहा गया

भारत में कोरोना जांच परीक्षण में लगातार वृद्धि पिछले 9 दिनों में 1 करोड़ किए गए टेस्ट

जब केरल सरकार को पता चला कि आरोपी के साथ एम शिवशंकर की निकटता थी, तो उन्हें पद से हटा दिया गया था एम शिवशंकर के किसी के साथ संबंध के आरोप को राज्य सरकार पर दोष नहीं देना चाहिए। इसके अलावा, यह हमारी पार्टी नहीं थी जिसने प्रधान सेवक बनने के लिए उसका नाम सुझाया। एक व्यक्ति के रूप में उन्होंने जो कार्य किया उसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है। यह सरकार भ्रष्टाचार के किसी भी रूप को बढ़ावा नहीं देती है.

प्रदेश की पहली महिला पर्वतारोही का गौरव प्राप्त किया सुमन ने,कलेक्टर एसपी ने किया सम्मान

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com