चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी,अब तक 2,236 लोगों की हुई मौत

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,236 हो गई है. ईरान में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2 की मौत हो गई. जापान के समुद्री किनारे पर अलग-थलग खड़े किए गए क्रूज में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 भारतीय नागरिकों की स्थिति में सुधार हो रहा है.चीन में कोविड-19 से 118 और लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,236 हो गई है. जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 75 हजार से भी ऊपर हो गई है. इस बीच वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करने के लिए अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ाने वाले एक डॉक्टर की मौत वायरस संक्रमण से हो गई. चीन में इस वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे अब तक 9 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है.

https;-पीएम आज करेंगे अंतरराष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन 2020 और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का उद्घाटन

ईरान में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2 की मौत हो गई. इसी के साथ ईरान में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है, जबकि इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 18 हो गई है. इस बीच इज़राइल में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है.जापान के समुद्री किनारे पर अलग-थलग खड़े किए गए क्रूज में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 भारतीय नागरिकों की स्थिति में सुधार हो रहा है. इस बीच इस क्रूज पर जांच में पाए गए स्वस्थ लोगों के आखिरी समूह के नीचे उतरने की संभावना है. गौरतलब है कि इस क्रूज पर यात्री और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 3,711 लोग सवार थे. इनमें 138 भारतीय भी थे, जिनमें से 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्री हैं. इस बीच दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस का प्रकोप होने पर दीगू चर्च को बंद कर दिया गया है और हाई अलर्ट जारी किया गया है.

https;-केन्द्र की अनुमति के बिना रिहा नहीं किया जा सकता राजीव गांधी हत्या मामले के दोषियों को

गौरतलब है कि भारत ने 17 फरवरी को घोषणा की थी कि वह वायु सेना के सबसे बड़े विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को चिकित्सा आपूर्तियों के साथ वुहान भेजेगा. भारतीय विमान वहां अब भी फंसे हुए अपने नागरिकों और सभी पड़ोसी देशों के नागरिकों को भी वापस लाएगा. इससे पहले भारत ने इस महीने की शुरुआत में एयर इंडिया के दो विशेष विमान वुहान भेजकर 647 भारतीयों और मालदीव के 7 नागरिकों को निकाला था.

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST