महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्र आज कर रहा है श्रद्धांजलि अर्पित

साभार ANI

राष्‍ट्र आज महात्‍मा गांधी की 72वीं पुण्‍यतिथि पर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।1948 में आज ही के दिन महात्‍मा गांधी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। यह दिन शहीद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। इस अवसर पर राजधानी दिल्‍ली में महात्‍मा गांधी की समाधि राजघाट पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडु और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर आज नई दिल्ली में राजघाट में राष्‍ट्रपिता की समाधि पर पुष्‍पांजलि अर्पित की।राष्‍ट्रपति ने अपने संदेश में कहा है कि गांधी जी ने अपनी अंतिम कुर्बानी में लोगों को, विशेषकर दूसरों के लिए हमेशा प्रेम की भावना रखने का स्‍मरणीय संदेश दिया। उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि गांधी जी के इस सच्‍चे संदेश को अधिक से अधिक लोग अपनायेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि महात्‍मा गांधी का व्‍यक्तित्‍व और उनके आदर्श लोगों को मजबूत, सक्षम और समृद्ध भारत बनाने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, प्र्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत, थलसेनाध्‍यक्ष जनरल मनोज नरवणे, नौसेनाध्‍यक्ष एडमिरल करमबीर सिंह और वायुसेनाध्‍यक्ष एयर चीफ मार्शन आर.के.एस. भदौरिया भी शहीद दिवस पर राष्‍ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में शामिल थे। इस अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया।

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POS