कोरोनोवायरस के लक्षण दिखाइ देने पर छपरा की युवती पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल शिफ्ट

साभारANI

एकता कुमारी जो हाल ही में चीन से लौटी है उसको पटना के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लाया गया, जब उन्होंने कोरोनोवायरस के समान लक्षण दिखाए दिए है वह इस बारे में कहती है  “मुझे कुछ नहीं हुआ है मुझे हवाईअड्डा  के अधिकारियों ने छोड़ दिया है मेरे शरीर का तापमान लगभग 98 F है, मुझे खांसी नहीं है. क्या यह बिहार में ऐसी व्यवस्था है क्या ?”

 वही इस मामले में अधीक्षक पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) का कहना है कि छपरा की एक लड़की, जो हाल ही में चीन से लौटी थी, उसके शरीर में  कोरोनोवायरस के समान लक्षण दिखे है इसके लिए उसे छपरा के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अब उसे पटना लाया जा रहा है उसे पीएमसीएच में भर्ती किया जाएगा।

विमल करक, अधीक्षक, पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का कहना है कि पीएमसीएच पहुंचने के बाद, उनके रक्त के नमूने को परीक्षण के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा जाएगा और फिर रिपोर्ट के अनुसार उपचार प्रदान किया जाएगा। हम कोरोनोवायरस के ऐसे संदिग्ध मामले के लिए तैयार हैं।

इसी तरह से राजस्थान में एक कोरोनोवायरस के संदिग्ध व्यक्ति  मिला है जिसको अस्पताल में भर्ती किया गया है इस पर राजस्थान के मंत्री सुभाष गर्ग का कहना है कि  एक कोरोनोवायरस के संदिग्ध व्यक्ति को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रोगी को अलग से में रखा गया है उसकी हालत स्थिर है मरीज से लिए गए सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजे गए इस मामले पर राज्य सरकार सभी सावधानी बरत रही है।

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST