Home खास खबर अनुच्‍छेद 370 रद्द किये जाने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में एक नये युग...

अनुच्‍छेद 370 रद्द किये जाने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में एक नये युग की शुरूआत-डॉ.जितेन्‍द्र सिंह

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 रद्द किये जाने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में एक नये युग की शुरूआत हुई है और आने वाले वर्षों में वहां अनुकरणीय परिवर्तन आयेगा। केन्‍द्र सरकार के विशेष जनसंपर्क कार्यक्रम के हिस्‍से के रूप में मंत्री ने आज जम्‍मू का दौरा किया और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर के समग्र विकास के बारे में अपनी नीतियों की जानकारी लोगों को देने के लिए यह अभियान शुरू किया है।

https;-राजपथ पर गणतंत्र दिवस पर झांकी के साथ सांस्कृतिक दल करेंगे ककसार नृत्य का प्रदर्शन-

जम्‍मू के कन्‍वेंशन सेंटर में एकत्र निगम पार्षदों, सरपंचों और पंचों को संबोधित करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य लोगों का विश्‍वास बहाल करना और इस प्रदेश को आधुनिक बनाना है। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने कई नई विकास परियोजनाएं शुरू की हैं और साथ ही दशकों से रूकी हुई परियोजनाओं को फिर से शुरू किया है। उन्‍होंने कहा कि लोगों के कल्‍याण के लिए कई महत्‍वपूर्ण फैसले भी किए गये हैं।

https;-राज्य गीत ‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार‘ से  उकेरित वस्त्रों का कलेक्शन शुरू-

इससे पहले, डॉ. सिंह ने खेल स्‍टेडियम की आधारशिला रखी और जम्‍मू के गोल गुजराल क्षेत्र में स्‍मॉर्ट क्‍लास रूम परियोजना का उद्घाटन किया। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में दिल्‍ली के नेशनल मीडिया सेंटर की तर्ज पर मीडिया सुविधा केन्‍द्र बनाने की घोषणा की।

https;-कुलदीप यादव एक दिवसीय मैच में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बने

केन्‍द्रीय राज्‍यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी जम्‍मू के सांबा जिले का दौरा किया और जल-आपूर्ति कार्यक्रम का उद्घाटन किया। अन्‍य केन्‍द्रीय राज्‍यमंत्री अश्‍वनी कुमार चौबे ने भी जम्‍मू प्रेस क्‍लब में एकत्र लोगों को संबोधित किया और प्रदेश में आयुष्‍मान भारत तथा अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम सफलतापूर्वक लागू करने में योगदान करने वाले विभिन्‍न हितधारकों को सम्‍मानित किया।

https;-फिट इंडिया साइक्लाथान कार्यक्रम के तहत रासेयो स्वयंसेवकों ने निकाली रैली

हमसे जुड़े;-