Home देश भारत-रूस रणनीतिक संबंध को और मजबूत करने की मंशा जताई

भारत-रूस रणनीतिक संबंध को और मजबूत करने की मंशा जताई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने साल 2020 में दोनों मुल्कों के बीच सभी आयामों में और मज़बूती लाने के लिए मिलकर तेज़ी से काम करने का भरोसा जताया। साथ ही भारत-रूस रणनीतिक संबंध को और मजबूत करने की मंशा जताई, टेलीफोन पर हुई बातचीत में दोनों नेताओं ने क्रिसमस की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर  पुतिन ने कल टेलीफोन पर बातचीत की। बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षी. संबंधों को और मज़बूत करने की दिशा में तेज़ी से काम करने पर सहमति जताई। पीएम ने रूस के लोगों को क्रिसमस की शुभकामनाएं भी दीं।

https;-निर्भया मामला: क्यूरेटिव पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

राष्ट्रपति पुतिन ने भी प्रधानमंत्री मोदी और भारत की समृद्धि, प्रगति, शांति और खुशी की कामना की। दोनो नेता इस साल सभी क्षेत्रों में भारत-रूस संबंधों को और मजबूत करने के लिए निकटता से काम करने और नियमित रूप से परामर्श जारी रखने पर सहमत हुए। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस वर्ष रूस में शंघाई सहयोग संगठन और ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने का इंतजार कर रहे हैं।

https;-प्रदेश स्तरीय कोसरीया मरार पटेल समाज ने मनाया शाकम्बरी महोत्सव

दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा, शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए भारत और रूस के दृष्टिकोण में समानता को भी रेखांकित किया।

https;-ऑस्ट्रेलियाः जंगलों में लगी भीषण आग पर काफी हद तक पाया गया नियंत्रण