Home छत्तीसगढ़ राशनकार्डों का नवीनीकरण व ई-केवाईसी 31अक्टूबर तक करें पूर्ण-सीएमओ

राशनकार्डों का नवीनीकरण व ई-केवाईसी 31अक्टूबर तक करें पूर्ण-सीएमओ

निकट के किसी भी राशन दुकान में अपना राशनकार्ड एवं आधार कार्ड की फोटो कॉपी ले जाकर नवीनीकरण कराने की सुविधा है .

राशनकार्डों का नवीनीकरण व ई-केवाईसी 31अक्टूबर तक करें पूर्ण-सीएमओ

महासमुंद। राशनकार्डों का नवीनीकरण व राशन कार्डों की ई-केवाईसी के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी विजय पाण्डेय ने सोमवार को कर्मियों की बैठक ली। बैठक में खाद्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

बैठक में खाद्य निरीक्षक सुशील शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राशन कार्ड नवीनीकरण एवं ई-केवाईसी कार्य पूर्ण करने के लिए अंतिम तिथि 31अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। राशन कार्डधारियों एवं सभी सदस्यों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निकट के किसी भी राशन दुकान में अपना राशनकार्ड एवं आधार कार्ड की फोटो कॉपी ले जाकर नवीनीकरण कराने की सुविधा दी गई है।

इसी प्रकार राशन कार्ड के सदस्य जहां भी निवास करते हों वहां के निकट की राशन दुकान में अपने परिवार के राशन कार्ड एवं अपने आधार की कॉपी ले जाकर दुकान के ई-पॉस मशीन से संलग्न मार्को डिवाइस में अपनी अंगुली चिन्ह का प्रमाणीकरण द्वारा ई-केवाईसी पूर्ण कर सकते हैं। ई-केवाईसी यदि सदस्य अन्य प्रदेशों में या अन्य जिलों में भी निवास करते हैं तो वहां की राशन दुकान में जाकर उपरोक्त तरीके से ई-केवाईसी पूर्ण करा सकते हैं।

नगर पालिका के सभी वार्ड प्रभारियों को अपने प्रभार क्षेत्र के वार्डवासियों का राशन कार्ड नवीनीकरण एवं सदस्यों का ई-केवाईसी अक्टूबर के पूर्व पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नागरिकों से निर्धारित तिथि के पूर्व अनिवार्य रूप से राशन कार्ड का नवीनीकरण व सदस्यों की ई-केवाईसी पूर्ण कराने अपील की है। बैठक में प्रमुख रूप से , खाद्य निरीक्षक सुशील शर्मा, प्रमोद साहू, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के मैनेजर अभिनव दुबे, स्वास्थ्य विभाग के राहुल ठाकुर, सीईओ ममता बग्गा, नौशाद बख्श आदि उपस्थित रहे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़