Home छत्तीसगढ़ शिक्षा व कृषि में प्रोत्साहन के लिए बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड की सराहनीय...

शिक्षा व कृषि में प्रोत्साहन के लिए बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड की सराहनीय पहल,प्रत्येक बच्चों को शिक्षा के लिए दी गई 2500 रूपये की सहायता

विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति व किसानों को अन्नदाता सम्मान से नवाजा गया

शिक्षा व कृषि में प्रोत्साहन के लिए बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड की सराहनीय पहल

Mahasamund:-ग्राम खट्टा में बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड Biostand India Limite द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय हाईस्कूल में कक्षा दसवीं में अध्ययनरत बच्चों को प्रगति छात्रवृत्ति सम्बन्धी प्रमाण पत्र प्रदान किया गया तथा कृषकों को एक सलाम अन्नदाता के नाम से सम्मानित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण कृषक उपस्थित हुए क्षेत्र में इस कार्यक्रम की काफी सराहना की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड द्वारा फसल पशु और मानव स्वास्थ्य देखभाल सम्बन्धी कार्य किया जाता है तथा मूलभूत खेती की दवाई बायोजाईम का निर्माण किया जाता है साथ ही समाज में कृषि तथा शिक्षा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

शिक्षा के क्षेत्र में सहारा पढ़ने का सहारा बढ़ने का इसके अंतर्गत विभिन्न राज्यों के ग्रामीण अंचल में कुछ दूरस्थ शालाओं का चयन कर कक्षा दसवीं में अध्ययनरत चयनित बच्चों को प्रगति छात्रवृत्ति प्रदान किया जाता है।इसके तहत चयनित प्रत्येक बच्चे को प्रतिवर्ष दो हजार पांच सौ रुपये तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया जाता है। कृषि के क्षेत्र में किसानों को एक सलाम अन्नदाता के नाम से प्रमाणपत्र व गमछा देकर सम्मानित किया जाता है।

पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा – 2022 प्रवर्गवार अंतरिम चयन व प्रतीक्षा सूची जारी

शिक्षा व कृषि में प्रोत्साहन के लिए बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड की सराहनीय पहल

प्रगति छात्रवृत्ति के रूप में शासकीय हाई स्कूल खट्टा के श्रवण कुमार, मीना दीवान, रेणुका दीवान, प्रियंका ध्रुव ,अंजली दीवान ,डिगेश्वरी निषाद,कीर्तन निषाद, चमन निषाद, तोरण सिंह, दिप्पाल खडिया को प्रगति छात्रवृत्ति तथा दयानंद दीवान, चित्रकुमार भारती,ओमप्रकाश यादव, गोविन्द दीवान,राजकिशोर पटेल, हमेश दीवान, पुष्कर निषाद को अन्नदाता सम्मान प्रदान किया गया।

राज्य के 422 स्कूलों में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना:-CM भूपेश

कार्यक्रम में बायोस्टैंड इण्डिया लिमिटेड के रीजनल मैनेजर क्रान्ति तिवारी Kranti Tivaari

स्थानीय अधिकारी अश्वन वर्मा Ashvan sharma , प्राचार्य रामकुमार जोगी, प्रधानपाठक

ओम नारायण शर्मा, व्याख्याता लिकेश साहू, मीता चंद्रा, शिक्षक लखन लाल साहू,

गुलेश साहू,मनीराम पटेल सहित संस्था के अन्य कर्मचारी व ग्रामीण कृषक बड़ी

संख्या में उपस्थित हुए । कार्यक्रम का संचालन,देवांगन कृषि केन्द्र

खट्टा के संचालक हरीश देवांगन ने किया।

हमसे जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द