महाराष्ट्र राज्यपाल के फैसले के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 11:30 बजे

23 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने वाले महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की संयुक्त याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज 11:30 बजे सुनवाई होनी है। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति एन वी रमना, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना करेगे वही वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी आज सुप्रीम कोर्ट में  महाराष्ट्र भाजपा के की ओर से लिए पेश होंगे।

https;-पंचायतों में निर्वाचन के लिए साक्षर व्यक्ति होंगे पात्र : निःशक्त व्यक्ति निर्वाचित नहीं होने की स्थिति में होंगे नामांकित

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में शनिवार सुबह अचानक बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को शपथ दिलाए जाने के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका(Petition) पर सुप्रीम कोर्ट आज सुबह 11.30 बजे सुनवाई(the hearing) करेगा. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शनिवार शाम सुप्रीम कोर्ट पहुंची और नई सरकार को 24 घंटे के भीतर बहुमत साबित (Proved majority)करने का निर्देश देने की अपील की थी. बीजेपी से नाता तोड़ चुकी पार्टी ने इस मामले में कोर्ट से शनिवार रात ही याचिका (Petition) पर सुनवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि खरीद-फरोख्त(Purchase) रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार को निर्देश (Instructions)दिया जाए कि वह 24 घंटों के भीतर बहुमत(majority)साबित करे.

हमसे जुड़े :-

Twitter :https://mobile.twitter.com/DNS11502659

Facebook https://www.facebook.com/dailynewsservices/

 WatsApp https://chat.whatsapp.com/FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU