Home छत्तीसगढ़ दामाखेड़ा मेला व्यवस्था राशि हुई 50 लाख रुपये व् धर्मशाला की सौगात...

दामाखेड़ा मेला व्यवस्था राशि हुई 50 लाख रुपये व् धर्मशाला की सौगात दी CM बघेल ने

श्री कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा मेला में पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Chief Minister Bhupesh Baghel reached Shri Kabir Sant Samagam Ceremony at Damakheda Mela

दामाखेड़ा मेला व्यवस्था राशि हुई 50 लाख रुपये व् धर्मशाला की सौगात दी CM बघेल ने

बलौदाबाजार-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के दामाखेड़ा में फाल्गुन पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित सद्गुरू कबीर संत समागम समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर 22 करोड़ 43 लाख रूपये से बनने वाले कबीर सागर के उन्नयन एवं सौंदर्यीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। साथ ही उन्होंने मेले के विस्तार एवं स्वरूप को देखते हुए उन्होंने इस मेले की व्यवस्था राशि को 27 लाख से बढ़ाकर 50 लाख करनें की घोषणा की है।

आने वाले पर्यटक 36गढ़ के मेहमान

इसके अलावा यहां आने वाले पर्यटक पूरे छत्तीसगढ़ के मेहमान है। उनकी सुविधाओं के लिए एक नये अतिथि गृह एवं धर्मशाला की सौगात दिए है। इसके अतिरिक्त बजट में पुर्व से निर्धारित 75 करोड़ के लागत से नल जल योजना तहत शिवनाथ नदी से कनेक्टिविटी को शीघ्र पूरा करनें का आश्वासन दिया है। जिससे दामाखेड़ा के आसपास लगभग 50 गावों को फायदा मिलेगा।

छत्तीसगढ़ी व्यजंनों सहित राजस्थानी व्यजनों से महक उठी बिहान मेला

दामाखेड़ा मेला व्यवस्था राशि हुई 50 लाख रुपये व् धर्मशाला की सौगात दी CM बघेल ने

समारोह में मुख्यमंत्री ने प्रकाश मुनि नाम साहेब का स्वागत करते हुए उनसे छत्तीसगढ़ की तरक्की और खुशहाली के लिए आशीर्वाद लिया। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने भी गुरू का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

आस्था का प्रमुख केन्द्र

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कबीरपंथ का छत्तीसगढ़ के जनजीवन में व्यापक प्रभाव है।इसलिए यहां के लोग शांतिप्रिय है और छत्तीसगढ़ पूरे देश में शांति का टापू बना हुआ है। हमारी सरकार कबीर के बताए रास्ते पर चल रही है। दामाखेड़ा के सर्वांगीण विकास के लिए बजट की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने आगें कहा धर्मनगर दामाखेड़ा कबीरपंथियों की आस्था का एक प्रमुख केन्द्र है।

नशीला ड्रग्स Eskuf कफ सीरप व् कैप्सूल Nitrazepam की तस्करी में 02 आरोपी गिरफ्तार

दामाखेड़ा मेला व्यवस्था राशि हुई 50 लाख रुपये व् धर्मशाला की सौगात दी CM बघेल ने

विकास के लिए वचनबद्ध

राज्य सरकार यहां के प्राचीन तालाब सहित संपूर्ण दामाखेड़ा के विकास के लिए वचनबद्ध है। ताकि यहां दर्शन के लिए आने वाले देश-विदेश के श्रद्धालु दामाखेड़ा की मधुर स्मृति लेकर वापस लौटेंगे। उन्होंने इस दौरान उन्होंने पानी पिये छांद के,गुरु बनाए जान के जैसे दोहे का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कबीर के विचार तोड़ने वाला नही बल्कि जोड़ने वाला विचार है। जब तक इस संसार मे मानव है तब तक मानवता है,मानवता है तब तक कबीर है और कबीर है तो कबीर सागर है। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू विधायक शिवरतन शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर गुरूगोसांई भानुप्रताप साहब,विधायक आशीष छाबड़ा, दामाखेड़ा के सरपंच पूर्णिमा पूरन देवांगन,पूर्व सरपंच कमलेश साहू, कलेक्टर डोमन सिंह,पुलिस अधीक्षक दीपक झा, डीएफओ के आर बढई, अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता,जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की सहित जनप्रतिनिधि गण एवं श्रद्धालु बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द