Home देश बंगाल की खाड़ी में नौसैनिक अभ्यास की हुई शुरुवात 1 मार्च से

बंगाल की खाड़ी में नौसैनिक अभ्यास की हुई शुरुवात 1 मार्च से

इसमें समुद्री ऑपरेशनों के सभी तीनों आयामों में उन्नत व जटिल अभ्यास शामिल हैं It includes advanced and complex exercises in all three dimensions of maritime operations.

बंगाल की खाड़ी में नौसैनिक अभ्यास की हुई शुरुवात 1 मार्च से

दिल्ली-मिलन-22 के समुद्री चरण की शुरुआत 1 मार्च, 2022 से हो गई है। बंगाल की खाड़ी में किए जा रहे इस बहु-पक्षीय नौसैनिक अभ्यास में कुल 26 पोत, 21 वायुयान और एक पनडुब्बी हिस्सा ले रहे हैं। यह समुद्री चरण 4 मार्च तक निर्धारित है और इसमें समुद्री ऑपरेशनों के सभी तीनों आयामों में उन्नत व जटिल अभ्यास शामिल हैं।

बंगाल की खाड़ी में समुद्री चरण का अभ्यास शुरू करने से पहले प्री-सेल (समुद्री यात्रा से पूर्व) संयुक्त ब्रीफिंग की अध्यक्षता पूर्वी बेड़े के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग रियर एडमिरल संजय भल्ला ने की थी। इसमें मित्र देशों के सभी प्रतिभागी इकाइयों के वरिष्ठ अधिकारियों, कमांडिंग अधिकारियों और नियोजन टीमों ने भी हिस्सा लिया।

भारतीय नौसेना के 22वें मिसाइल वेसल्स स्क्वाड्रन को ‘राष्ट्रपति मानक’ किया गया प्रदान

बंगाल की खाड़ी में नौसैनिक अभ्यास की हुई शुरुवात 1 मार्च से

प्रतिबंधित नशीली दवाईयों के साथ ओडिशा के दो तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिलन के समुद्री चरण का उद्देश्य पारस्परिकता और समुद्री सहयोग को बढ़ाना तथा इसमें हिस्सा लेने वाली नौसेनाओं के बीच सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को साझा करना है। इसकी कार्यसूची में हथियार फायरिंग, नौ-कौशल का विकास, उन्नत पनडुब्बी-रोधी युद्ध अभ्यास, क्रॉस डेक हेलीकॉप्टर लैंडिंग, जटिल परिचालन परिदृश्यों का सतत अनुकरण और सामरिक युद्धाभ्यास शामिल हैं।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द