Home देश 5722 करोड़ रुपये की 11 NH परियोजनाओं की रखी गई आधारशिला MP...

5722 करोड़ रुपये की 11 NH परियोजनाओं की रखी गई आधारशिला MP में

इन परियोजनाओं से तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को आसान परिवहन सुविधा मिलेगी These projects will provide easy transport facility to pilgrims and tourists

5722 करोड़ रुपये की 11 NH परियोजनाओं की रखी गई आधारशिला MP में

दिल्ली-केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज मध्‍य प्रदेश में 5722 करोड़ रुपये मूल्‍य की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं की कुल लंबाई 534 किलोमीटर है। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वी. के. सिंह, मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन भी उपस्थिति थे।

मध्‍य प्रदेश में 5722 करोड़ रुपये मूल्‍य की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला कार्यक्रम के दौरान मंत्री गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को आसान परिवहन सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उज्जैन के आसपास के कृषि बाजारों से बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी। मंत्री ने कहा कि इससे उज्जैन- देवास औद्योगिक गलियारा विकसित होगा और रोजगार नए अवसर सृजित होंगे।

रत्न एवं आभूषण क्षेत्र के लिए एक मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर की रखी गई आधारशिला

5722 करोड़ रुपये की 11 NH परियोजनाओं की रखी गई आधारशिला MP में

54 फर्जी फर्मों को चलाने वाले एक कार्टेल का लगा पता,3 लोग को किया गया गिरफ्तार

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि इसके साथ ही पूरे मालवा- निमाड़ क्षेत्र का विकास होगा, सीमावर्ती क्षेत्रों को भंडारण केंद्रों के रूप में विकसित किया जाएगा और समय एवं ईंधन की बचत होगी और यात्रा भी सुरक्षित रहेगी। मंत्री ने कहा कि सरकार सभी के लिए सुगम कनेक्टिविटी, तेज विकास, बेहतर सुरक्षा और समृद्धि सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता के साथ अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए लगातार कदम उठा रही है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द