Home छत्तीसगढ़ केशवा डायवर्सन नहर का होगा कायाकल्प, संसदीय सचिव के प्रयास से मिली...

केशवा डायवर्सन नहर का होगा कायाकल्प, संसदीय सचिव के प्रयास से मिली राशि

साढ़े छह करोड़ की लागत से नहर का कायाकल्प होगा । Canal will be rejuvenated at a cost of six and a half crores

केशवा डायवर्सन नहर का होगा कायाकल्प, संसदीय सचिव के प्रयास से मिली राशि

महासमुंद। केशवा डायवर्सन की नहरों का जल्द ही कायाकल्प होगा। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के प्रयास से करीब साढ़े छह करोड़ की लागत से नहर लाइनिंग के साथ ही अंडर ग्राउंड पाइपलाइन का कार्य कराया जाएगा। सोमवार को संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने निर्माण कार्य का शुभांरभ किया।

सोमवार को ग्राम खट्टी में नहर लाइनिंग कार्य के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ससंदीय सचिव,अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू ,विशेष अतिथि कांग्रेस अध्यक्ष अन्नू चंद्राकर, सरपंच दूजराम साहू, बकमा सरपंच विनोद चंद्राकर, रेवाराम साहू, नरेश चंद्राकर, एरीन चंद्राकर मौजूद थे।

कायाकल्प-स्वच्छ अस्पताल योजना में जिला हास्पीटल बलौदाबाजार को मिला पारितोष 

केशवा डायवर्सन नहर का होगा कायाकल्प, संसदीय सचिव के प्रयास से मिली राशि

गोबर बेचने वाले पशुपालक किसानों को अब तक 116 करोड़ 63 लाख रूपए की राशि का हुआ भुगतान

अपने संबोधन में संसदीय सचिव ने क्षेत्रवासियों को केशवा डायवर्सन नहर लाइनिंग कार्य के लिए स्वीकृति मिलने व कार्य प्रारंभ होने पर बधाई देते हुए कहा कि लाइनिंग का काम पूरा होने पर 950 एकड़ में अतिरिक्त सिंचाई हो सकेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सिंचाई सुविधाओं को बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान में कोडार जलाशय के 80 फीसदी नहरों में लाइनिंग का कार्य पूरा हो गया है। प्रदेश के किसान समृद्ध हो इसके लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है और किसानों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला ले रही है।

भूपेश सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। सरकार लगातार तीन साल से गांव, गरीब, किसान, महिलाओं को ध्यान में रखकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की दूरदर्शी नीतियों की वजह से आज खेती किसानी बेहतर स्थिति में है और यहां के किसान समृद्ध हो रहे हैं।

कार्यक्रम का संचालन सुनील शर्मा ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आरएस माली, यासीन चौहान, कांशीराम, दयालूराम साहू, छोटेलाल, कौशल सेन, संतोष सेन, मोहनलाल पटेल, शंकर कन्नौजे, गौरीबाई ध्रुव सहित एसडीओ अशोक चंद्राकर, मोहन व ग्रामीणजन मौजूद थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/