Home छत्तीसगढ़ CMO ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा, कबाड़ बसे परिसर से हटाने...

CMO ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा, कबाड़ बसे परिसर से हटाने दिए निर्देश

22 दिनों तक चले विशेष स्वच्छता अभियान का आज हुआ समापन

CMO ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा, कबाड़ बसे परिसर से हटाने दिए निर्देश

महासमुंद। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर के निर्देश पर पालिका सीमा में 22 दिनों तक चले विशेष स्वच्छता अभियान का आज समापन हुआ। इस मौके पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी CMO आशीष तिवारी ने शहर के वार्डों में पहुंचकर स्वच्छता का जायजा लिया। सीएमओ ने बस स्टैंड पर कबाड़ के रूप में खड़ी बसों को हटाने के निर्देश दिए।

नगर पालिका अंतर्गत 30 वार्डों में 18 नवंबर से 4 दिसंबर तक चले विशेष स्वच्छता अभियान के अंतिम पडाव में CMO आशीष तिवारी ने गली मोहल्ले की नाली, चौक चौराहे की सड़क, गार्डन, सुलभ शौचालय सहित बस स्टैंड का निरीक्षण किया। और साफ सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

हाथी-मानव संघर्ष को कम करने असम में इस योजना को दोहराया गया है-जानिए

CMO ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा, कबाड़ बसे परिसर से हटाने दिए निर्देश

पुरुष हॉकी टीम पर अबतक 65 करोड़ रुपये खर्च,821 खिलाड़ियों को मिल रही है आजीवन पेंशन

वहीं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन सहित घरों से ली जाने वाली कर के संबंध में जानकारी ली। साथ ही CMO तिवारी ने स्वास्थ्य विभाग को वार्डों सख्त निगरानी रखने को कहा है ताकि कोई भी घरेलू या व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का कचरा नाली में प्रवाहित ना करें। इस के साथ ही सीएमओ तिवारी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि पॉलीथिन, डिस्पोजल उपयोग का उपयोग ना करें। उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों के बावजूद भी उपयोग करते पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

इस बीच बस स्टैंड परिसर में बेतरतीब तरीके से कंडम खड़े बसों को परिसर से हटवाने को कहा। उन्होंने कहा कि इन कंडम बसों के कारण बस स्टैंड परिसर की सुंदरता धुमिल हो रही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि सब बस ऑपरेटर को सुचित करें। इस बाद भी नहीं बसों हटाया नहीं जाता तो संबंधित ऑपरेटर के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर स्वच्छता विभाग के प्रभारी दिलीप चंद्राकर मौजूद थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/