Home देश ओडिशा में आज रात 9 बजे से राज्य के कुछ हिस्सों में...

ओडिशा में आज रात 9 बजे से राज्य के कुछ हिस्सों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

डाकघरों, दूरसंचार सहित केंद्र सरकार के कुछ कार्यालयों को प्रतिबंधों से मुक्त

430610-1707

ओडिशा सरकार Government of Odisha ने आज रात 9 बजे से राज्य के कुछ हिस्सों में 14 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन  Lockdown की घोषणा की है। संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित गंजाम, खोरधा, कटक, जाजपुर जिलों और राउरकेला नगर निगम क्षेत्र में 31 जुलाई की मध्य रात्रि तक पूर्ण लॉकडाउन Lockdown लागू रहेगा।

राज्य के मुख्य सचिव असित त्रिपाठी State Chief Secretary Asit Tripathi ने कहा कि कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। इस दौरान सभी दुकानें, दफ्तर और संस्थान बंद रहेंगे और लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंधत रहेगा। हालांकि, डाकघरों, दूरसंचार सहित केंद्र सरकार के कुछ कार्यालयों को प्रतिबंधों से मुक्त रखा गया है।

जबकि हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस टर्मिनलों में परिचालन की अनुमति होगी। सार्वजनिक परिवहन और निजी वाहनों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन और बस टर्मिनलों से यात्रियों को लाने-ले जाने की अनुमति दी गई है।

लॉकडाउन Lockdown के दौरान दवाएं, सब्जियां, किराने का सामान और दूध बेचने वाली दुकानें सुबह 6 से 1 बजे के बीच खुली रहेंगी। साथ ही, खाने-पीने की जरूरी चीजों की होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है।

महासमुंद जिला में दो कोरोना पाॅजिटीव मिले लिया गया था रैंडम सैंपल

राज्य सभा के नए सदस्यों को 22 जुलाई को लेगे शपथ

राज्य सभा के नए सदस्यों को 22 जुलाई को दिलाई जाएगी शपथ।इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

शपथ ग्रहण समारोह Oath taking ceremony के दौरान एक सदस्य के साथ परिवार का या कोई एक अन्य व्यक्ति ही साथ रह सकता है। देश भर में 20 राज्यों से कुल 61 राज्यसभा सीट पर चुनाव हुआ है। पहली बार संसद का सत्र न होने के बावजूद राज्यसभा सदन में शपथ ग्रहण आयोजित किया गया है। ये फैसला सोशल डिस्टेंसिंग Social Distancing बनाये रखने के लिए ये लिया गया है।

राज्यसभा में सोशल डिस्टेंसिंग के लिहाज से 67 सदस्यों की बैठने की जगह है।  इन नए सदस्यों को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू M. Venkaiah Naidu शपथ दिलाएंगे। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने ये फैसला  इस बात को ध्यान में रखते हुए लिए है कि संसद के दोनों सदनों की संसदीय समितियों की बैठक होना शुरू हो चुकी है और इन नए सदस्यों इसमे भाग लेने की इच्छा जाहिर की है।

*** To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हमसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU