Home खास खबर गैर-पंजीकृत पान मसाला-गुटखा बनाने की कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

गैर-पंजीकृत पान मसाला-गुटखा बनाने की कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

पान मसाला/गुटखा की आपूर्ति से संबंधित गुप्त दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद

दिल्ली-वस्तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशक, मुख्यालय (डीजीजीआई, मुख्यालय) ने विशिष्ट खुफिया सूचना पर काम करते हुए दिल्ली में चल रहे एक गैर-पंजीकृत पान मसाला/गुटखा कारखाने का खुलासा किया है।

डीजीजीआई ने 25.06.2020 को विभिन्न जगहों की तलाशी ली जिसमें गैर-पंजीकृत फैक्ट्री,गोदाम और इसके मुख्य लाभार्थी के आवास भी शामिल थे। तलाशी के दौरान कर और चुंगी का भुगतान किए बिना पान मसाला/गुटखा की आपूर्ति से संबंधित गुप्त दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए।

सहरानीय पहल- 12वीं के स्टेट टॉपर को इंजीनियरिंग करने छत्तीसगढ़ पुलिस करेगी आर्थिक मदद

इस मामले की प्रारंभिक जांच में अभी 40 करोड़ से अधिक की कर चोरी का खुलासा हुआ है। दिल्ली में गुटखा का विनिर्माण,भंडारण,बिक्री और वितरण प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिबंधित है। तलाशी में जब्त किए गए दस्तावेजों से पता चलता है कि यह गैर-पंजीकृत फैक्ट्री लॉकडाउन की अवधि के दौरान उत्पादन कार्य को अंजाम दे रही थी।

गैर-पंजीकृत पान मसाला/गुटखा कारखाने के मुख्य लाभार्थी को 27.06.2020 को सीजीएसटी अधिनियम, 2017 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है मामले में आगे की जांच अब भी चल रह है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने डॉक्‍टर दिवस’ पर दी बधाई 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डॉक्‍टर दिवस’ पर बधाई देते हुए कहा कि मैं देश के बहादुर डॉक्टरों को सलाम करता हूं जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं। गृह मंत्री ने अपने संदेश में कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में राष्ट्र को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए डाक्‍टरों की प्रतिबद्धता वास्तव में असाधारण है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश के डॉक्टरों के साथ मजबूती से खड़ी है जो निस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा के लिए काम कर रहे हैं। मैं हमारे बहादुर कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए भी प्रार्थना करता हूं, आज डॉक्टर्स डे पर पूरा राष्ट्र उनकी निष्ठा और बलिदान को सलाम करता है।

टिड्डी नियंत्रण के लिए ड्रोन का उपयोग करने वाला भारत दुनिया का पहला देश बना

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

To Read More News, See At The End of The Page-