Home छत्तीसगढ़ महासमुंद महासमुंद जिले में कोरोना के 07 पाजिटिव केस मिले –

महासमुंद जिले में कोरोना के 07 पाजिटिव केस मिले –

महासमुंद: जिले में आज कोरोना के 07पाजिटिव प्रकरण की पुष्टि हुई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर ने जांच के बाद मामले के पाजिटिव रिपोर्ट की सूचना जिला प्रशासन को दी है.

जिला प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि की हैं। इनमें 05 पुरूष एवं 02 महिला शामिल हैं। इनमें से सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम गिरसा से 01, पाटसेन्द्री से 01, पलसापाली से 01, बहेरापाली से 01, कुरमीपाली से 01, आवलाचक्का से 01 एवं कंवरपाली से 01 कोरोना पाॅजिटीव शामिल है.

यह भी पढ़े :कोविड-19 से पीड़ित मरीजों का ईलाज होगा जिला अस्पताल में –


संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए महिलाएं बना रही है सेनेटाईजर-

महासमुंद : शहरी एवं ग्रामीण अंचलों में कोरोना वायरस के संक्रमण के इस आपातकाल के दौरा में जिला प्रशासन महासमुंद ने जरूरतमंदो को यथासंभव सहयोग पहंुचाने के लिए प्रयास कर रहा है। जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के अनुसार सामाजिक निगमित दायित्व के अंतर्गत ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत् महासमुंद विकासखण्ड के चयनित महिला स्व-सहायता समूह इनमें ग्राम लभराखुर्द के एकता स्व-सहायता समूह, मुनगाशेर के शारदा स्व-सहायता समूह, कछारडीह के जयश्री कृष्णा स्व-सहायता समूह एवं भोरिंग के दुर्गा महिला स्व-सहायता समूह के सहयोग से कुल 600 लीटर सेनेटाईजर का निर्माण किया गया। जिसे नागरिकांे को उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि सामाजिक स्तर सेनेटाईजर के माध्यम से संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। महिला स्व-सहायता समूह के द्वारा कोविड-19 के वायरस से बचाव के लिए महिला स्व-सहायता समूहांे के द्वारा सेनिटाइजर का निर्माण कर रहे है.

मसे जुड़े:-***

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU