Home छत्तीसगढ़ कोरोना पाॅजिटीव की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई की...

कोरोना पाॅजिटीव की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई की प्रारम्भ

कंटेंटमेंट जोन3105

महासमुंद- कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने बताया कि आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर से 12 लोगों के कोरोना पाॅजिटीव की पुष्टि हुई। इन सभी के 28 मई को सैम्पल रायपुर भेजे गए थे। कोरोना पाॅजिटीव की जानकारी मिलते ही प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई प्रारम्भ कर दी गई। इन सभी लोगों के सम्पर्क ट्रेस किया जा रहा हैं। इन सभी 12 पाॅजिटीव लोगों को माना रायपुर भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

कलेक्टर ने बताया कि ये सभी प्रवासी श्रमिक हैं और बाहर से आए हुए हैं। इन पाॅजिटीव लोगों में सबसे कम उम्र के संक्रमित व्यक्ति 19 वर्ष का हैं, वहीं सबसे बड़ी उम्र का व्यक्ति 54 वर्ष के है। ये दोनो ही पुरूष हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी क्षेत्रों को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित करने की कार्रवाई की जा रही हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा ली जाने वाली सैम्पलिंग भी बढ़ा दी गई है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव सहित अन्य कार्यों में जिले के स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कस्टम मिलिंग कार्य नहीं करने वाले मिलर्स के विरुद्ध की गई कार्रवाई-

उन्होंने ये सभी 07 क्षेत्र जिन्हें कन्टेन्टमंेट जोन घोषित किया जा रहा है, उसकी सीमा में सभी प्रकार की काॅमर्सियल गतिविधियाॅ स्थगित रहेंगी और इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। कलेक्टर गोयल ने जिले के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि वे अनावश्यक रूप से बाहर ना निकलें, बहुत जरूरी होने पर पूरी सतर्कता के साथ माॅस्क लगाकर निकलें, स्वयं सुरक्षित रहने के साथ-साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें।

जिले में आज कोरोना के 12 धनात्मक प्रकरण की पुष्टि हुई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर ने जांच के बाद मामले के धनात्मक रिपोर्ट की सूचना जिला प्रशासन को दी है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने भी इसकी पुष्टि की हैं। इनमें 11 पुरूष एवं एक महिला शामिल हैं। ये सभी अन्य प्रान्तों से आए हैं। इनमें से 05 मुम्बई (महाराष्ट्र), 02 त्रिपुर (तमिलनाडु), 02 ओड़िशा, 01 मथुरा (उत्तरप्रदेश), 01 राॅची (झारखण्ड) और 01 व्यक्ति गरियाबंद छत्तीसगढ़ से आए थे। इन सभी को क्वारेंटाईन संेटर पर रखा गया था। प्रकरण की पुष्टि होने पर तत्काल इन सभी को रायपुर भेजा जा रहा हैं।

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU