गांवों में जल जीवन मिशन योजना का हुआ अनुमोदन

गांवों में हर घर को मिलेगा साफ पानी, कार्ययोजना अनुमोदित

गाँव में पानी 2805 फ़ाइल् फोटो

महासमुंद-जिले के गांवों में आने वाले दिनों में हर घर को साफ पानी सुलभ हो सकेगा.जल जीवन मिशन योजना के तहत राज्य शासन को भेजी गई कार्ययोजना का अनुमोदन किया गया है.जिसके तहत वर्ष 2024 तक गांवों में शत-प्रतिशत नल कनेक्शन के माध्यम से हर घरों तक साफ पानी सुलभ कराया जाएगा.

गांवों में पेयजल किल्लत को दूर करने कार्ययोजना पर विधायक विनोद चंद्राकर ने गुरूवार को पीएचई के अफसरों के साथ विस्तार से चर्चा की.इस पर विधायक को पीएचई के ईई आरके शुक्ला ने बताया कि जल जीवन मिशन योजना के तहत 65 लीटर पानी प्रति व्यक्ति प्रति दिन के हिसाब से घरों तक पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

विदेशों से 8503 भारतीयों की हुई अब तक स्वदेश वापसी,वंदे भारत मिशन के तहत

अनुमोदन हुए इस योजना में जहां दस प्रतिशत की राशि ग्राम पंचायत देगी जबकि 90 प्रतिशत की राशि केंद्र सरकार और राज्य सरकार आधा-आधा देगी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 तक जिले के 212 गांवों को कव्हर किया जाएगा। इसमें महामसुंद विधानसभा के 53 गांव, जहां पहले से ही नल जल योजना संचालित है उसे कव्हर किया जाएगा।

जिसमें नवागांव, कोरसंगी, कनेकेरा,बेलसोंडा,खट्टी,रायतुम,लाफिनखुर्द,झलप,बम्हनी,चिरको,नांदगांव,बोरियाझर, मचेवा,खरोरा,कुरूभाठा,पाली,मुनगाशेर,खैरा,छिंदौली,सिंघी,डुमरपाली,सिंधौरी,बेरकेलकला,मुढ़ेना,ढांक,बावनकेरा,चौकबेड़ा, छिलपावन,लभराखुर्द,तुरेंगा,पटेवा,बरोंडाबाजार,बरेकेलखुर्द,जोरातराई,साराडीह,पथर्री,रामपुर,बरभाठा,दर्रीपाली,शेर, मानपुर,कोलपदर,रूमेकेल,टुरीडीह,कोना,जोबाकला,बंबूरडीह,गोंडपाली,परसटठी,भावा,चितमखार व बनपचरी शामिल हैं.

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU