पालिकाध्यक्ष ने पालिका के विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की-

जल कर देने में किसी भी प्रकार का हिलहवाला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

महासमुंद: कोरोना महामारी जैसे संकट से उबरने और नगर पालिका के कामकाज को गति देने, एवं जनता के काम को प्राथमिकता के साथ करने को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने तमाम विभागों की बैठक लेकर कार्यों की समीक्षा की। बैठक में पालिका अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के प्रमुख और कर्मचारियों की गैरमौजूदगी पर कड़ी नाराजगी जताई है। वहीं भोजनावकाश के दौरान एक कर्मचारी को अपने विभाग में मौजूद रहने के निर्देश भी दिए हैं।

कोविड 19 के कारण करीब दो माह के लॉक डाउन से कामकाज बुरी तरह प्रभावित रहा। पालिका के विभिन्न विभागों के कार्यों को लेकर गुरुवार को पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने समीक्षा की। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के धीमी गति से चल रहे कार्यों एवं कार्यालिन समय पर कर्मचारियों की मौजूदगी को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि लगातार देखा जा रहा है कि काम के दौरान कर्मचारी अपने कार्यालय में नहीं रहतें हैं। ऐसे में पालिका में किसी भी काम के लिए आने वाले लोगों को अनावश्यक रूप से भटकना पड़ता हैं.

यह भी पढ़े :कार्य में लापरवाही पंचायत सचिव निलंबित,तकनीकी सहायक अवैतनिक

यहीं नहीं वार्डों में छोटे-छोटे निर्माण कार्य भी लंबित है। जबकि लोगों के हितों से जुड़ी छोटे निर्माण कार्य को प्राथमिकता के साथ किया जाना चाहिए। राजस्व विभाग के टैक्स कलेक्शन को लेकर पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने कहा वार्ड मुहर्रिर को डोर टू डोर कलेक्शन के लिए भेजा जाए। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 4, 5, 6, 7, 8, 9 और 11 में ऐसे कई मकान निर्माण किया जा रहा है। लेकिन उन भवन निर्माण की अनुमति एवं टैक्स निर्धारण राजस्व तथा लोक निर्माण विभाग के क्षेत्र अधिकार में हैं। उन्होंने कहा दलदली रोड पर अधिकांश ऐसे मकान हैं जिनका समेकित कर नहीं लिया जाता है। ऐसे मकान को चिन्हित करें.

उन्होंने कहा कि पालिका द्वारा सड़क, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं लोगों को मुहैया कराया जा रहा है। ऐसे में टैक्स लेना पालिका के अधिकार क्षेत्र में है। इसी प्रकार जलकर को लेकर पालिका अध्यक्ष ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि नोटिस के बाबजूद बकायदार टैक्स जमा नहीं करतें हैं, तो संबंधित व्यक्ति का नल कनेक्शन काटने की कार्यवाही शुरू करें। पुनः कनेक्शन जोड़ने के दौरान मकान मालिक से ही कनेक्शन करने का चार्ज लिया जाए। पालिका अध्यक्ष ने यह भी कहा कि जल उपभोक्ताओं को अब तक दी गई रियायत काफी है। इसके बाद भी पानी का टैक्स देने में किसी भी प्रकार का हिलहवाला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़े :संक्रमण के खतरे के बीच “रक्तवीर” रक्तदान कर मरीजों की बचा रहे है जान

पालिका अध्यक्ष ने आगे कहा कि विभाग प्रमुख अपने कर्मचारियों से कैसे काम लेंगे वे स्वयं तैय करें। भविष्य में कोई भी विभाग प्रमुख या कर्मचारी कार्यालिन समय पर उपस्थित नहीं पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी।इस तरह खाद्य, स्वास्थ्य, विघुत, वाहन, मिशन क्लीन सिटी, पेंशन, जन्म मृत्यु, आवक जावक तथा एकाउंट सैक्शन की भी समीक्षा की। इस अवसर पर जल प्रभारी विजय श्रीवास्तव, देवकुमार निर्मलकर, इंदर सिंह ठाकुर, मनहरण शर्मा, ललित चंद्राकर, ईश्वरी साहू, खेमराव बंजारे, अमन चंद्राकर, दीप्ती कुर्रे, देवनारायण पटेल, नौशाद बक्श, नरेश ध्रुव, यशवंत ठाकुर, दीलिप साहू, करण कुमार यादव, गुमान सिंह ध्रुव, कृष्ण कुमार वैष्णव, दुर्गेश कुजेकर, जितेन्द्र महंती, भागवत पेंदरिया, जय किशन सोनी, ललित साहू आदि उपस्थित थे.

बीपीएल राशन कार्ड बनाने के लिए खाद्य अधिकारी से मुलाक़ात

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU