विधायक व् प्रभारी मंत्री ने जिला हाॅस्पिटल का किया निरीक्षण कोराना से सम्बन्धित ली जानकारी

विधायक के साथ जिला हाॅस्पिटल के निरीक्षण में पहुंचे प्रभारी मंत्री,कोराना के संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों की ली जानकारी

महासमुंद। जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने बुधवार को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के साथ जिले में कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी लेते हुए जिला हाॅस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें बताया गया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यहां अभी तक जितने भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़े;-अच्छी खबर-बीते तीन दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं

बुधवार की दोपहर जिले के प्रभारी मंत्री  लखमा व विधायक चंद्राकर जिला हाॅस्पिटल पहुंचे। यहां सबसे पहले सीएमओ दफ्तर में चल रहे तीन दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला-प्रशिक्षण में पहुंचकर कोरोना वायरस के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। बाद इसके जिला चिकित्सालय परिसर में बने अस्थाई ओपीडी पहुंचे। जहां मंत्री  लखमा व विधायक विनोद चंद्राकर की हाॅस्पिटल स्टाफ ने जांच करते हुए टेस्ट की प्रक्रिया से रूबरू कराया। इसके पश्चात कोरोना वायरस के उपचार के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री लखमा ने कहा कि सभी के सहयोग से प्रदेश कोराना वायरस से सुरक्षित है। इसमें किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़े;-मंत्रिसमूह की बैठक में कोविड-19 संक्रमण से निपटने की रणनीति पर की गई चर्चा

सिविल सर्जन डा आरके परदल ने जानकारी देते हुए कहा कि कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए हाॅस्पिटल के 27 डाॅक्टर व 55 स्टाफ नर्स, फिल्ड के 38 डाक्टर व 70 स्टाफ नर्स सहित 712 फिल्ड वर्कर तथा अन्य कर्मचारी इस कार्य में जुटे हुए हैं। जिला व पुलिस प्रशासन का हरसंभव सहयोग मिल रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि समुचित मात्रा में मास्क के साथ ही सेनेटाइजर उपलब्ध है। पूरे प्रदेश में महासमुंद के जिला चिकित्सालय में सेनेटाइजर बनाया गया है, जिसे विभिन्न विभागों में उपलब्ध भी कराया गया है। चर्चा के दौरान विधायक चंद्राकर ने क्षेत्र के दो चिकित्सालयों में डाॅक्टरों के अनुपस्थित रहने की बात बताई। जिस पर त्वरित कार्रवाई करने की जानकारी दी गई। इस दौरान प्रमुख रूप से दाउलाल चंद्राकर, पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, सिविल सर्जन डा आरके परदल, जिला कार्यक्रम अधिकारी संदीप ताम्रकर, जिला नोडल अधिकारी डा अनिद्ध कसार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़े;-पूर्ण बंदी के बारे में निर्णय करने के लिए तीसरा सप्ताह महत्वपूर्ण : उपराष्ट्रपति

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST