महाराष्‍ट्र में कोरोना के 26 नये मामले, मध्‍य प्रदेश में कुल संख्‍या बढ़कर 184

कोरोना-0306

महाराष्‍ट्र में कोरोना के 26 नये मरीज कुल संख्‍या 661 हो गई है। राज्‍य सरकार ने कोरोना के सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की सहायता से सर्वेक्षण का काम शुरू किया है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि राज्‍य सरकार लगभग सवा लाख आयुष डॉक्‍टरों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देगी। गुजरात में कल शाम कोरोना के 14 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 122 हो गई है।

मध्‍य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 184 और मरने वालों की संख्‍या 11 हो गई है। सरकारी सूत्रों के अनुसार कल रात बरवानी में तीन और लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई, ये सब एक ही परिवार के हैं। राज्‍य में सबसे अधिक संक्रमित व्‍यक्ति इंदौर में हैं, जिनकी संख्‍या 128 है। राजधानी भोपल में कल एक दिन में 8 लोगों में इसकी पुष्टि होने से संक्रमित लोगों की संख्‍या 17 हो गई है। दो लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।राज्‍य में कुल दो हजार चार सौ 24 लोगों की जांच की गई है जिनमें से एक हजार सात सौ 57 में यह संक्रमण नहीं पाया गया है।

https;-पीएम के आह्वान पर देशवासियों ने दीये जलाकर कोरोना के ख़िलाफ़ एकजुटता का दिया संदेश

गुजरात में कल शाम कोरोना के 14 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 122 हो गई है। सूरत में मधुमेह पीडि़त 61 वर्षीय एक महिला की कोरोना से मौत हो गई। राज्‍य में कोविड-19 से अब तक 11 लोग मारे जा चुके हैं। नये मामलों में पांच मरीज वे हैं, जिन्‍होंने दिल्‍ली में तब्‍लीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया था। राज्‍य में 13 हजार लोग घर में जबकि दो हजार लोग सरकारी और निजी अस्‍पतालों में संगरोध में रखे गए हैं।

आंध्र प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़कर दो सौ 26 हो गई है। अब राज्‍य के नेल्‍लौर जिले में कोरोना के 34, कृष्‍णा जिले में 28 और कुरनूल में 27 मरीज हैं। उत्‍तरी तटवर्ती जिलो- श्रीकाकुलम और विजयनगरम में कोरोना का कोई मामला अभी सामने नहीं आया है। राज्‍य में संक्रमण मुक्ति का काम जोरो पर है। इसमें तिरुपति के 11 संभाग भी शामिल हैं, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं। अधिक संक्रमण वाले इलाकों में त्‍वरित कार्रवाई दल और अन्‍य स्‍वच्‍छता कर्मी पूरी तरह सक्रिय हैं। कोरोना के संदिग्‍ध मरीजों के संबंध में जानकारी के लिए बनाया गया हेल्‍पलाइन नम्‍बर है- 0 8 7 7-2 2 5 6 7 6 6 . लॉकडाउन के दौरान विशाखापत्‍तनम जिले के पडेरू इलाके में सप्‍ताहांत में होने वाले जनजातीय आयोजनों पर भी रोक लगा दी गई है।तमिलनाडु में कोविड-19 से दो और लोगों की मृत्‍यु हो गई है। इसके साथ ही राज्‍य में इस महामारी से मृतकों की संख्‍या बढ़कर 5 हो गई है। राज्‍य में इन रोगियों की संख्‍या 476 है। छह लोग इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

https;-बुधवार से शुरू होगा कोविड-19 रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट,आधे घंटे से 1 घंटे के भीतर मिलेगी रिपोर्ट

-: हमसे जुड़ने के लिए लिंक को क्लिक  कीजिए:-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU