कोविड-19 केंद्रों में संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए लोगों का पता लगाने का किए जा रहे है प्रयास

सरकार क्लस्टर कंटेनमेंट रणनीतियों के तहत काम कर रही है तथा संक्रमण को और फैलने से रोकने के लिए कोविड-19 केंद्रों में संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज नई दिल्‍ली में संवाददाताओं को बताया कि कोविड-19 के 1200 से अधिक मामलों के साथ देश में संक्रमण के केंद्रों की संख्या बढ़ गई है।

https;-पीएम केयर्स फंड में दान किए नेफ़ेड ने 5 करोड़ रुपये

 संयुक्‍त सचिव अग्रवाल ने कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में 227 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार दो सौ इक्यावन हो गई। पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मृत्यु हुई, जिनमें से एक गुजरात, एक पश्चिम बंगाल और एक मध्य प्रदेश का था। उन्होंने कहा कि 101 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के डॉक्टर रमन आर. गंगाखेड़कर ने कहा कि अब तक  42 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि इस समय एक सौ तेइस प्रयोगशालाओं में जांच की जा रही है। निजी क्षेत्र की उन्चास प्रयोगशालाओं को भी जांच की अनुमति दी गई है। डॉक्टर गंगाखेड़कर ने बताया कि निजी प्रयोगशालाओं में कल तीन सौ निन्यानवे रोगियों की जांच की गई।

https;-कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थिति में प्रदेश के श्रमिकों की सहायता के लिए 3.80 करोड़ रूपए जारी

डॉक्टर गंगाखेड़कर ने बताया कि परिषद कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए बायो टेक्नोलॉजी विभाग और वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद के साथ मिल कर कार्य कर रही है।गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में इक्कीस हजार से अधिक राहत शिविर बनाए गए हैं, जहां छह लाख से अधिक लोगों को ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि तेइस लाख से अधिक लोगों को भोजन देने की सुविधाएं तैयार की गई हैं, जो गरीबों, अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों, क्वारेंटीन कामगारों और अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए हैं।

गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा है कि हाल ही में वीज़ा नियमों का उल्लंघन करके भारत की यात्रा करने वालों को प्रतिबंधित सूची में डालने सहित कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 से संबंधित अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी

https;-36 गढ़ सरकार का बड़ा निर्णय कक्षा 1 से 8वीं तथा 9वीं व 11वीं के छात्रों को मिला जनरल प्रमोशन

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU