जी-7 देशों ने एकजुट होकर कोरोना संकट से निपटने के उपायों पर दिया बल

विकसित अर्थव्‍यवस्‍था वाले जी-7 देशों के नेताओं ने कोरोना वायरस के कारण अधिकतर देशों में मंदी और वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था के ठप्‍प होने को देखते हुए इन नेताओं ने एकजुट होकर संकट से निपटने के उपायों पर बल दिया। अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष जैसी वैश्विक संस्‍थाओं से जरूरतमंद देशों को शीघ्र वित्‍तीय सहायता देने की अपील की।

https;-रेलवे के निजीकरण से इंकार किया रेलमंत्री पीयूष गोयल ने

विकसित अर्थव्‍यवस्‍था वाले जी-7 देशों के नेताओं ने कोविड-19 महामारी से अर्थव्‍यवस्‍था और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अपने सभी स्रोतों के इस्‍तेमाल का संकल्‍प लिया है। इस महामारी के कारण अधिकतर देशों में मंदी और वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था के ठप्‍प होने को देखते हुए इन नेताओं ने एकजुट होकर संकट से निपटने के उपायों पर बल दिया।जी-7 देशों के नेताओं ने आपात वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक के बाद कहा कि यह समूह समन्वित प्रयासों से मंदी का असर कम करने  और आर्थिक वृद्धि दर मजबूत करने के उपाय करेगा।

https;-कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर फंसे भारतीयों को लाने के लिए दो उड़ानों की मिली स्वीकृति

इन उपायों का उद्देश्‍य सर्वाधिक प्रभावित कर्मचारियों, कंपनियों और क्षेत्रों की तत्‍काल मदद करना है। जी-7 नेताओं ने अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष जैसी वैश्विक संस्‍थाओं से जरूरतमंद देशों को शीघ्र वित्‍तीय सहायता देने की अपील की।

https;-स्व मेहतर राम साहू सम्मान-लोक कलाकार मढ़ाई व सुरता समारोह सम्पन्न

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU