Home देश 64 लाख 30 हजार के करीब पहुंची दुनिया भर में कोरोना संक्रमण...

64 लाख 30 हजार के करीब पहुंची दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले

corona updated
प्रतीकात्मक फोटो

वैश्विक स्तर पर जानलेवा वायरस के दुनिया भर में कुल मामलों की संख्या 64 लाख 30 हजार के करीब पहुंच चुकी है, जबकि तीन लाख 85 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इन सबके बीच ब्राजील में कोरोना वायरस का कहर जारी है।

बीते 24 घंटों में यहां रिकॉर्ड 1,349 लोगों की मौत हुई है।कोरोना वायरस के कहर से लड़ रहे दुनिया भर के देशों में संक्रमण के मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही है। समय के साथ साथ नए मामलों की रफ्तार भी तेज हो गई है।

आईसीसी ने दिशा-निर्देश जारी किए दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां फिर से शुरू करने

corona world_0506

वहीं, महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में मरने वालों का कुल आंकड़ा 1 लाख सात हजार के पार पहुंच गया है। पिछले पांच दिनों से हर दिन 1 लाख से अधिक नए COVID -19 मामले ने विश्व स्वास्थ्य संगठन कि चिन्ता बढ़ा दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में महानिदेशक ने मध्य और दक्षिण अमेरिका में महामारी में तेजी पर चिन्ता व्यक्त की।

वही भारत में कोविड-19 महामारी के रोगियों की स्‍वस्‍थ होने की दर करीब 48 प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटों में इस महामारी से ठीक हुए लोगों की कुल संख्‍या तीन हजार 804 हो गई। इस तरह अब तक कुल एक लाख चार हजार रोगी स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इस समय एक लाख छह हजार 737 रोगियों का अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-आई सी एम आर ने देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों का पता लगाने के लिए परीक्षण क्षमता में और विस्‍तार किया है। 498 सरकारी और 212 निजी प्रयोगशालाओं में इस बीमारी के परीक्षण की सुविधा उपलब्‍ध हो गई है। पिछले 24 घंटों में एक लाख 39 हजार 485 नमूनों का परीक्षण किया गया। इस तरह देशभर में अब तक 42 लाख 42 हजार नमूनों की जांच की जा चुकी है।

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU