Home छत्तीसगढ़ 13 वर्षीय बालक की नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में...

13 वर्षीय बालक की नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित

बालगृह के अधीक्षक को हटाने का निर्देश दिया instructed to remove the superintendent of the children's home

13 वर्षीय बालक की नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित
file foto

रायपुर-कोरबा के बालगृह (बालक) में रहने वाले 13 वर्षीय बालक महावीर घसिया Mahavir Ghasiya पिता स्वर्गीय प्रेम लाल घसिया के नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बालगृह के अधीक्षक को हटाने का निर्देश दिया है। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

मंगलवार से जिला मुख्यालय में लगेगा जनचौपाल

जांच टीम में जिले के अपर कलेक्टर (Additional Collector) जिला कार्यक्रम अधिकारी और नगर पुलिस अधीक्षक दर्री (Superintendent of Police Darri )को शामिल किया गया है। जांच टीम सम्पूर्ण घटना की दो दिनों के भीतर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। ज्ञात हो कि मृतक बालक सोशल रियाईवल ग्रुप ऑफ अरबन रूरल एंड ट्राईबल Social Revival Group of Urban Rural and Tribal संस्था सिंचाई कॉलोनी दर्री के बालगृह में रहता था ।

04 स्थाई वारंट के फरार आरोपियो को सरायपाली पुलिस ने पकड़ा सारंगढ़ में

एडीएम कोरबा ने बताया कि जांच में एनजीओ या उसके अधीक्षक की गलती पाई जाती है तो बालगृह के संचालक एनजीओ को पृथक करने का निर्णय लिया जाएगा। भविष्य में अन्य बालगृहों में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में सभी एनजीओ की बैठक बुलाई गई है।

बिसरपानी-सुपलगा मार्ग पर बनेगा उच्चस्तरीय पुल मंत्री अमरजीत के प्रयासों से

उल्लेखनीय है कि 13 वर्षीय बालक महावीर घसिया Mahavir Ghasiya शासकीय माध्यमिक शाला दर्री में कक्षा सातवीं का छात्र था। बाल कल्याण समिति के आदेश से वह एनजीओ द्वारा संचालित दर्री के बालगृह (बालक) में रह रहा था। बालक महावीर विगत 19 फरवरी को सुबह लगभग 7 बजे अन्य बालक विक्की चौहान के साथ सायकल में शिव नगर नहर की ओर चला गया था। जहां नहर में डूबने से बालक महावीर की मृत्यु हो गई थी।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द