Home छत्तीसगढ़ बलौदा बाज़ार कलेक्टर ने वर्चुअल क्लास में शामिल बच्चों का किया उत्साहवर्धन

कलेक्टर ने वर्चुअल क्लास में शामिल बच्चों का किया उत्साहवर्धन

अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में शुरू हुई आनलाईन पढ़ाई

430610-150720

बलौदाबाजार-जिले की एकमात्र अंग्रेजी माध्यम की सरकारी शाला एसडीएम हायर सेकेण्डरी स्कूल में आनलाईन पद्धति से  बच्चों का वर्चुअल क्लास शुरू हो गई। बच्चे अपने घर में बैठकर मोबाईल से पढ़ाई कर रहे हैं। कलेक्टर सुनील कुमार जैन Sunil Kumar Jain ने आज यहां जिला ग्रंथालय में आनलाईन कक्षाओं का औपचारिक शुभारंभ किया।

उन्होंने वर्चुअल कक्षाओं में हिस्सा ले रहे कुछ बच्चों से चर्चा कर उनका अनुभव सुना और उत्साहवर्धन भी किया। इस अवसर पर जिला पंचायत की सीईओ डाॅ. फरिहा आलम, एडीएम जोगेन्द्र नायक, अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर राकेश गोलछा,जिला समन्वयक सोमेश्वर राव, इंग्लिश स्कूल के प्राचार्य  के.एस.तिवारी आदि उपस्थित थे।

बरसात के दिनों सर्प दंश के प्रकरण अत्यधिक होते हैं यह उपाय करे तुरंत

अंग्रेजी के लेक्चरर रमेश कुमार नेगी Ramesh Kumar Negi और फिजिक्स के लेक्चरर कौशिक मुनि त्रिपाठी Kaushik Muni Tripathi के व्याख्यान से कक्षायें शुरू हुईं। लेक्चरर नेगी ने पहले दिन आज कक्षा नवमीं में अंग्रेजी विषय के ग्रामर Grammar और लेक्चरर त्रिपाठी ने फिजिक्स Physics के फिजिकल क्वांटिटी टाॅपिक पर सरल तरीके से बच्चों को पढ़ाये। कक्षा नवमीं में 27 और ग्यारहवीं में 14 बच्चों ने पहले दिन लाईव्ह क्लास में भाग लिये।

कोरोना लक्षण वाले मरीज का इलाज करने वाले दो झोलाछाप डाक्टर के खिलाफ FIR

जिला शिक्षा अधिकारी आर.के.वर्मा RK Varma ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग की पढ़ाई तुंहर दुआर योजना के अंतर्गत आनलाईन क्लास शुरू की गई है। बहुत जल्द अन्य कक्षायें भी शुरू होंगी। इंग्लििश स्कूल के लिये शिक्षकों की भर्तियां शुरू हो गई है। इनकी छंटनी का काम चल रहा है।

राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला समन्वयक सोमेश्वर राव Someshwar rao ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते घरों में रहते हुये बच्चों को पढ़ने-लिखने और सीखने का अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा वर्चुअल क्लास संचालित किया जा रहा है। सभी कक्षाओं को वर्चुअल क्लास में तब्दील कर दिया गया है अर्थात वेबसाईट पर संबंधित शाला के शिक्षक एवं बच्चे आभासी रूप से जुड़ चुके हैं। विद्यार्थी आनलाईन कक्षाओं के अलावा वेबसाईट में उपलब्ध पुस्तकें, पठन सामग्री, आडियो-वीडियो Audio-video आदि देखकर विभिन्न पाठों को आसानी से समझ सकते हैं।

*** To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हमसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU