“पहली बार मिला व्यक्तिगत सम्मान” जिले के 2 पुलिस अधिकारी हुए केंद्रीय गृहमंत्री पदक से अलंकृत

प्रशिक्षण की गुणवत्ता को असाधारण रूप से उत्कृष्ट बनाते हुए प्रशिक्षण देकर सराहनीय कर्तव्यपरायणता का परिचय दिया है

विभिन्न कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले देश भर के अनेक अधिकारियों व कर्मचारियों को केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित किया गया है,जिसमे छत्तीसगढ़ के आठ पुलिस अधिकारियों में 2 पुलिस अधिकारी महासमुन्द जिले के बागबाहरा नगर से हैं, जिन्हें सम्मानित किया गया है

बागबाहरा से अजित पुंज

बागबाहरा। छत्तीसगढ़ पुलिस प्रशिक्षण केंद्र राजनांदगांव व पुलिस प्रशिक्षण केंद्र माना रायपुर में पदस्थ महासमुन्द जिले के रहने वाले दो पुलिस अधिकारियों स्वाति मिश्रा व कुमारी चन्द्राकर को सम्मानित किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वर्ष 2018-19 में प्रशिक्षण से संबंधित विभिन्न कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले देश भर के अनेक अधिकारियों व कर्मचारियों को केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित किया गया है,जिसमे छत्तीसगढ़ के आठ पुलिस अधिकारियों में 2 पुलिस अधिकारी महासमुन्द जिले के बागबाहरा नगर से हैं, जिन्हें सम्मानित किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वर्ष 2018 – 19 के लिए पुलिस प्रशिक्षण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री का पदक उन अधिकारियों व कर्मियों को देने की घोषणा की गई है जिन्होंने राज्यो/ केंद्र शासित प्रदेशों व और सीपीओ/सीएपीएफ के पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण की गुणवत्ता को असाधारण रूप से उत्कृष्ट बनाते हुए प्रशिक्षण देकर सराहनीय कर्तव्यपरायणता का परिचय दिया है।

यह भी पढ़े;-राज्यपाल ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और बहादुर बच्चों को किया सम्मानित

स्वाति मिश्रा व् कुमारी चन्द्राकर

यह भी पढ़े;– कर्तव्यनिष्ठा की नई मिसाल पेश कर रहे हैं पुलिसकर्मी : मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

छत्तीसगढ़ के पुलिस के जवान अपने साहस व जोश के कारण देश व प्रदेश में नाम रोशन करते हैं।छत्तीसगढ़ पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में तैनात सीनियर पुलिस निरीक्षक स्वाति मिश्रा व कुमारी चन्द्राकर, छत्तीसगढ़ राज्य के उन आठ पुलिस अधिकारियों में है,जिन्हें प्रशिक्षण में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित किया गया है।

महासमुन्द संसदीय क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू एवं खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने अंचल के दोनों अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि दोनों पुलिस अधिकारियों ने बागबाहरा नगर का सम्मान बढ़ाया है

पीटीएस राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक इरफान-उल-रहिमख़ान व पीटीएस माना रायपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश्वरी मिश्रा के नेतृत्व व मार्गदर्शन के प्रशिक्षण के संसाधन व वीपीआर एंड दी के अनुरूप सकारात्मक सुधार होने पर संस्था प्रशिक्षको के परिश्रम के परिणाम स्वरूप प्रथम बार व्यक्तिगत मैडल प्रदान कर सम्मानित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि स्वाति मिश्रा अंचल के प्रसिद्ध व्यंगकार एवं अधिवक्ता स्व. गजेंद्र तिवारी के अनुज पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र तिवारी की सुपुत्री एवं नगर संवाददाता अजित पुन्ज की भतीजी है और नगर से लगे हुए ग्राम घुंचापाली के उन्नत कृषक माखन चन्द्राकर की सुपुत्री कुमारी चन्द्राकर हैं।

 

अच्छी खबर-कैलाश-मानसरोवर तीर्थयात्रा में लगेगा अब कम समय,नए सड़क का हुआ उद्घाटन

 

To Read More News, See At The End of The Page-