सम्पूर्ण विश्व में कोरोना मचा रही है उत्पात,बढ़ रही है संक्रमित लोगों की संख्‍या

कोरोना-0306

वियतनाम में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 141 तक पहुंच गई, लेकिन किसी के मृत्‍यु की खबर नहीं है। मध्‍य फरवरी में कोरोना वायरस से प्रभावित 16 लोग रोग मुक्‍त हो चुके थे। देश में कोरोना वायरस के एक हजार पांच सौ 96 संदिग्‍ध मामले दर्ज किये गए। 24 हजार तीन सौ 11 लोगों की जांच की जा चुकी है।स्‍पेन में इस रोग से मरने वालों की संख्‍या चीन से अधिक तीन हजार चार सौ 34 हो गई है।

https;-जानिए एक लाख 70 हजार करोड़ के क्या हैं आर्थिक पैकेज के अहम बिंदु

अमरीका में कल तक संक्रमित लोगों की संख्‍या 60 हजार एक सौ 15 और इससे मरने वालों की संख्‍या आठ सौ 27 तक पहुंच गई थी। चीन और इटली के बाद इस रोग से पीडि़त तीसरा देश अमरीका है।फ्रांस में अस्‍पताल में कल तक इस रोग से मरने वालों की संख्‍या एक हजार तीन सौ 31 दर्ज की गई है। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी जेरोम स्‍लोमन ने बताया है कि इस वायरस से कुल 11 हजार पांच सौ 39 लोग अस्‍पतालों में भर्ती हैं।

इस बीच अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्‍पियो ने कहा है कि चीन कोरोना वायरस महामारी के बारे में दुष्प्रचार कर रहा है।उधर, रूस ने मॉस्‍को में कोरोना वायरस से संक्रमित दो वृद्ध रोगियों की मृत्‍यु की घोषणा की है।सउदी अरब में राजधानी रियाद और इस्‍लाम धर्म के पवित्र नगरों मक्‍का और मदीना में कर्फ्यू बढ़ा दिया है। कल इस रोग से एक और व्‍यक्ति की मृत्‍यु की खबर है। सउदी अरब में रियाद के अलावा मक्‍का और मदीना में प्रवेश करने और वहां से निकल कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरकारी सउदी प्रेस एजेंसी ने खबर दी है कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्‍या नौ सौ तक पहुंच गई है।

https;-देश का पहला 1000 बिस्तरों वाला कोरोना अस्पताल बनेगा ओडिशा में

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU