महासमुंद-सेंन्ट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सिपेट) रायपुर के द्वारा मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्लास्टिक प्रोसेसिंग से संबंधित विभिन्न रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों में कौशल प्रशिक्षण के लिए 02 नवम्बर 2019 को दोपहर 12ः00 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में कॉन्सलिंग आयोजित की गई है। इसमें सिपेट के अधिकारियो-कर्मचारियों का सहयोग किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

सेंन्ट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सिपेट) द्वारा हितग्राहियों का चयन कर सिपेट रायपुर में कौशल प्रशिक्षण प्रदाय किया जाएगा। इसके तहत सीएनसी लेथ, सीएनएसी मिलिंग, प्लास्टिक एक्स्ट्रजन, प्लास्टिक प्रोसेसिंग एवं इंजेक्शन मोल्डिंग के लिए मशीन ऑपरेटर एवं टेस्टिंग एंड क्वालिटी कंट्रोल फॉर प्लास्टिक मटेरियल्स एंड प्रोडक्ट्स के लिए टेक्निशियन के पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण प्रदाय किया जाएगा।

इस संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.रवि मित्तल ने समस्त जनपद पंचायत, नगर पंचायत एवं नगर पालिका के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कॉन्सलिंग में हितग्राहियों की उपस्थिति के लिए प्रचार-प्रसार, मुनादी कराए जाने के लिए निर्देशित किया है, इसी प्रकार जिला रोजगार अधिकारी को पंजीकृत युवाओं की सूची उपलब्ध कराने एवं जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक को सिपेट अधिकारियों-कर्मचारियों का सहयोग किए जाने के लिए निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here