पार्षद के लिए नामांकन दाखिले का काम कल से नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 6 दिसम्बर

बलौदाबाजार :नगरीय निकाय चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र लेने का काम कल 30 नवम्बर से शुरू होगा। रिटर्निंग अफसरों द्वारा इस संबंध में तमाम प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। नाम निर्देशन जमा करने के स्थल पर पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल एवं एसपी नीतु कमल ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर प्रशासनिक एवं सुरक्षा संबंधी तैयारियों को अंतिम स्वरूप प्रदान किया.

यहाँ पढ़े :12 सोनोग्रॉफी सेंटरों को नोटिस, 2 सोनोग्रॉफी सेंटरोें का पंजीयन निरस्त कर मशीन सील बंद

अपर कलेक्टर  जोगेन्द्र नायक एवं एडिशनल एसपी जे.आर.ठाकुर सहित तमाम अफसर उपस्थित थे
गौरतलब है कि जिले की 9 नगरीय निकायों के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा करने का काम कल 30 नवम्बर से शुरू होगा। इन नौ निकायों में बलौदाबाजार एवं भाटापारा में नगरपालिका और शेष सात- सिमगा, पलारी, लवन, कसडोल, बिलाईगढ़, टुण्डरा एवं भटगांव में नगर पंचायतों के लिए चुनाव होंगे। सभी निकायों के 157 वार्डों के लिए पार्षद पदों के आम चुनाव होंगे। नाम निर्देशन पत्र सवेरे 10.30 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक रिटर्निंग अफसर कार्यालय में स्वीकार किये जाएंगे। नाम निर्देशन पत्र लेने की अंतिम तिथि 6 दिसम्बर को दोपहर 3 बजे तक निर्धारित है। इसके बाद 7 दिसम्बर को रिटर्निंग अफसरों द्वारा नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जायेगी। उम्मीदवारी से नाम वापस लेने की तिथि 9 दिसम्बर को दोपहर 3 बजे तक होगी। तीन बजे के बाद निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची तैयार की जायेगी और प्रतीक चिन्हांे का आवंटन किया जाएगा। यदि जरूरी हुआ तो मतदान 21 दिसम्बर को सवेरे 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतों की गणना 24 दिसम्बर को सवेरे 9 बजे से निर्धारित स्थलों पर की जायेगी.

यहाँ पढ़े :हाइवे पर महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या,लाश जलाकर फ्लाईओवर के नीचे फेंका

कलेक्टरकार्तिकेया गोयल स्वयं बलौदाबाजार नगरपालिका के लिए रिटर्निंग अफसर हैं। उनकी सहायता के लिए तहसीलदार  गौतम सिंह को एआरओ बनाया गया है।  गोयल अपने न्यायालय कक्ष में नाम निर्देशन पत्र लेंगे। लोगों के सुविधाजनक तरीके से आने-जाने के लिए बैरिकेडिंग की गई है। प्रतिबंधात्मक धारा लगने के कारण भीड़ अथवा जुलूस की शक्ल में आने पर मनाही है। पुलिस द्वारा गेट पर ही रोक लिया जायेगा। इसी प्रकार भाटापारा नगर पालिका के लिए एसडीएम  महेश राजपूत, सिमगा नगर पंचायत के लिए  डी.आर. रात्रे, पलारी के लिए एसडीएम  लवीना पाण्डेय, लवन के लिए डिप्टी कलेक्टर  राकेश गोलछा,कसडोल के लिए एसडीएम  टेकचंद अग्रवाल, टुण्डरा के लिए डिप्टी कलेक्टर  मिथलेश डोण्डे,बिलाईगढ़ के लिए एसडीएम  के.एल शोरी और भटगांव के लिए तहसीलदार  अमित श्रीवास्तव रिटर्निंग अफसर नियुक्त किये गए हैं.