निकाय चुनाव सकुशल सम्पन्न,वार्ड 14 में मारपीट की घटना घटी, मतदान 81% से अधिक रहा-

बागबाहरा। नगर निकाय निर्वाचन के तहत सम्पन्न हुए मतदान में कुल 81.37 फीसदी मत पड़े।पुरुष वोटरों के मुकाबले महिला मतदाताओ ने ज्यादा वोटिंग कर पुरुषों को पछाड़ दिया।नगरपालिका के 15 में 14 वार्डो चुनाव शांतिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न हुआ।वंही वार्ड क्रमांक 14 जिसे अतिसवेंदनशील वार्ड जाता है जंहा तथापि मारपीट के बीच अपितु सकुशल सम्पन हुआ। जानकारी के अनुसार सत्ताधारी दल व निर्दलीय प्रत्याशियों के पतियों के बीच विवाद तब हो गया जब वे मंडी पारा क्षेत्र के मतदाताओं से मतदान का आह्वान कर रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया कि मतदाताओ को आह्वान करने के तरीके पर दोनो पक्ष में तनातनी होने की घटना मारपीट में तब्दील हो गई ।मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो पक्षो को वंहा से खदेड़ा। इसके बाद दोने पक्ष पुलिस थाने पहुंच गए और एक दूसरे के विरुद्ध तहरीर दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने चिकित्सकीय जांच के उपरांत काउंटर एफआईआर दर्ज कर.भा.द.विधान की धारा 294,323 506 व 34 कायम कर संज्ञान में लिया है। बाद में मतदेय स्थल पर मामला शांत हो गया।

इस घटना के मद्देनजर एसडीएम भागवत जायसवाल व टीआई संजय राजपुत पुलिस बल के साथ वार्ड क्रमांक 14 सहित सभी बूथों का चक्रमण करते रहे।यहां यह बताना गैरवाजिब न होगा कि विगत वर्ष 2005 में हुए निकाय चुनाव में चुनाव लड़ रहे दो प्रत्याशियों के परिजनों के मध्य मतदान को लेकर रात्रि में जमकर मारपीट की घटना घटी थी,और मामला पुलिस थाने तक जा पहुंचा था,तब से यह वार्ड अतिसवेंदनशील की श्रेणी माना जा रहा है।

हमसे जुड़े :-