जिले में पडोसी राज्यों से आने वाली धान के अवैध भंडारणों पर कार्रवाई जारी, 4293 कट्टा धान जब्त

फाइल फोटो

कवर्धा-कबीरधाम जिले में पडोसी राज्यों से आने वाली धान के अवैध परिवहन तथा स्थानीय स्तर पर कोचियों द्वारा बिना अनुमति के धान के खरीदी तथा अवैध भंडारण की निगरानी के लिए बनाई गई टीम की कार्रवाई निरंतर जारी है। जिले में आज कवर्धा, पंडरिया और बोड़ला अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा 13 बड़ी कार्रवाई करते हुए कोंचियों के गोदामों से 4293 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है। इस कार्रवाई में अवैध धान परिवहन के 4 प्रकरण भी शामिल है। अवैध वाहनों पर इस कार्रवाई में एक राईस मिलर्स पर भी कार्रवाई की गई है।

https;-दो अलग-अलग सडक हादसे में 8 लोगो की मौत व् 4 घायल

सभी फ़ाइल फोटो

कवर्धा अनुविभागीय अधिकारी विपुल गुप्ता ने बताया कि सहसपुर लोहारा में दो कोचियों बलराम साहू से 418 कट्टा धान और बलदाऊ से 400 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है। इसी तरह पंडरिया एसडीएम  प्रकाश टण्डन द्वारा चार कोचियों पर कार्रवाई करते हुए 828 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है। बोड़ला अनुविभागीय अधिकारी  विनय सोनी द्वारा सात कोचियों से 2547 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है और धान परिवहन कर रहे चार वाहनों पर कार्रवाई करते हुए धान जब्त की गई।

https;-बाल-बाल बचे केरल एक्सप्रेस के यात्री,कोच पटरी से उतरी

कार्रवाई दल में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, प्रभारी खाद्य अधिकारी  अरूण मेश्राम और उनके अधीनस्थ खाद्य निरीक्षण शामिल थे। उल्लेखनीय है कि कबीरधाम जिले में धान के अवैध परिवहन को रोकने तथा कोचियों द्वारा बिना अनुमति के धान के अवैध भंडारण पर सतत् निगरानी के लिए जिला स्तरीय, विकासखण्ड स्तरीय तथा समितिवार समिति बनाया गया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कोचियों पर कड़ी कार्रवाई तथा पडोसी जिलो तथा राज्यों से आने वाले धान के परिवहनों की जॉच करने के लिए कड़े निर्देश दिये है।

हमसे जुड़े :-

Twitter :https://mobile.twitter.com/DNS11502659

Facebook https://www.facebook.com/dailynewsservices/

 WatsApp https://chat.whatsapp.com/FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU